सूरतः उन क्षेत्र में आयोजित कर्मचारी चयन परीक्षा में बड़ी संख्या में जुटे हुए लोग

सूरतः उन क्षेत्र में आयोजित कर्मचारी चयन परीक्षा में बड़ी संख्या में जुटे हुए लोग

सामाजिक दूरी नहीं होने से संक्रमण का खतरा

बैंक एवं रेलवे में चयन के लिए आयोजित परीक्षा केन्द्र पर बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े।  ऐसे समय में जब कोरोना के मामले सूरत में बढ़ रहे हैं,  वहीं उन क्षेत्र के प्लेटिनम प्लाजा में चल रहे स्टाफ सेलेक्शन कमिशन वेस्टर्न रेलवे मुंबई एवं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में चयन के लिए परीक्षा केन्द्र को लेकर सूरत शहर-जिला लोक समिति ने पुलिस कमिश्नर और नगर पालिका के पास लिखित शिकायत दर्ज कर कर्मचारी चयन आयोग वेस्टर्न रेलवे मुंबई और भारतीय रिजर्व बैंक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है । इस परीक्षा केंद्र पर सुबह से ही अभ्यर्थी परीक्षा देने आए थे। बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के साथ सामाजिक दूरी का उल्लंघन किया गया था। कुछ दिन पहले, सरकार ने सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था और राज्य में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या और मृत्यु दर के कारण लोगों को सतर्क रहने और घर पर रहने की अपील की थी।
लोक सरकार सूरत शहर-जिला कांग्रेस कमेटी के प्रभारी रोशन शेख  ने कहा कि राज्य सरकार ने 30 अप्रैल तक सभी निजी और सरकारी कॉलेजों में सीधे शैक्षणिक कार्य (ऑफलाइन) बंद करने का फैसला किया है। वार्ड नंबर 28 के ऊन क्षेत्र में प्लेटिनम प्लाज्मा की दूसरी और तीसरी मंजिल में आइओन डिजिटल जोन नामक एक परीक्षा केंद्र चलता है। संचालक  इस परीक्षा केंद्र को कोविड -19 की वर्तमान दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए कानून से परे जाकर चला रहे हैं।
सूरत महानगर पालिका द्वारा शहर के कई क्षेत्रों को संक्रमित / क्लस्टर क्षेत्र घोषित किया गया है। ऐसी परिस्थितियों में, विभिन्न क्षेत्रों के छात्रों को बुलाया जा रहा है और आज परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। जिसने, निश्चित रूप से, वीडियो को रातोंरात सनसनी बना दिया। छात्रों को सामाजिक दूरी के बिना लाइन में खड़ा किया जा रहा है। दूसरी ओर, छात्रों की भीड़, सुपर प्रसारकों की भूमिका में प्रतीत होती है। प्लैटिनम प्लाजा में आइओन डिजिटल परीक्षा केंद्र के अलावा, अन्य दुकानें हैं जिनमें कोरोना के सकारात्मक सक्रिय मामले पाए गए हैं। कुछ दिनों पहले प्लाजा के सुरक्षा गार्ड की भी कोरोना पॉजिटिव में मौत हो गई थी।
Tags: Gujarat