कोरोना मरीज़ को सूरत से एयरलिफ्ट कर हैदराबाद ले जाने का दूसरा केस

कोरोना मरीज़ को सूरत से एयरलिफ्ट कर हैदराबाद ले जाने का दूसरा केस

दवा कंपनी के अधिकारी संजीव शाह के फेफड़ों में 70% इंफेक्शन था, परिजन नहीं लेना चाहते थे रिस्क

शहर में कोरोना की स्थिति काफी बिगड़ चुकी है। ऐसे में एक गंभीर पेशंट को एयरलिफ्ट कर के हैदराबाद की अस्पताल में भर्ती किया गया था। पिछले एक हफ्ते से वेसु की निजी अस्पताल मेँ भर्ती एक ड्रग कंपनी के अधिकारी के फेफड़ों मेँ 70 प्रतिशत इंफेक्शन फ़ेल चुका था और उनकी तबीयत खराब हुई थी। जिसके चलते उन्हें एयर एम्ब्युलेंस मेँ हैदराबाद की अस्पताल मेँ शिफ्ट किया गया था। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार, पाल-भाठा रोड पर ग्रीन सिटी मेँ रहने वाले संजीवभाई शाह दवा बनाने वाली कंपनी मेँ एक उच्च पद पर कार्यरत है। 1 हफ्ते पहले उनकी तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें वेसु की मैत्री अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां डॉक्टर ने उनका RT-PCR और HRCT  रिपोर्ट करवाया था। रिपोर्ट के अनुसार संजीव भाई कोरोना पॉजिटिव प्पए गए और उनके फेफड़ों में 70% जितना इंफेक्शन मालूम पड़ा। डॉक्टरों ने संजीव भाई को तुरंत ही जरूरी ट्रीटमेंट देना शुरू किया और उन्हें वेंटिलेटर पर भी रखा। उनमें में थोड़ी सी रिकवरी आई थी पर परिजनों ने किसी भी तरह का रिस्क ना लेते हुए उन्हें हैदराबाद की अत्याधुनिक यशोदा हॉस्पिटल में ले जाने का निर्णय किया। 
इसके बाद मैत्री हॉस्पिटल के डॉक्टर और अन्य अधिकारियों के साथ संकलन कर शनिवार को दोपहर को संजीव भाई को सभी प्रकार की व्यवस्था के साथ एक एयर एंबुलेंस में हैदराबाद ले जाया गया। शाम को 7:00 बजे संजीव भाई को हैदराबाद की यशोदा अस्पताल में दाखिल करने के बाद उनका इलाज शुरू हुआ। फिलहाल संजीव भाई की तबीयत ठीक होने की जानकारी पुत्र द्वारा दी गई है उल्लेखनीय है कि पिछले साल कोरोना के पहली लहर के दौरान डॉक्टर संकेत को एयरलिफ्ट करवाया गया था जिसके बाद यह दूसरा किस्सा है जब किसी मरीज को एयरलिफ्ट करके दूसरी जगह भेजा गया हो।