सूरतः कोरोना पॉजीटिव महिला की 108 में प्रसूति

सूरतः कोरोना पॉजीटिव महिला की 108 में प्रसूति

बारोडोली से सूरत लाते समय वर्षा को 108 सड़क पर प्रसव पीड़ा हुई। दर्द सहन न होने पर 108 की ईएमटी ने तुरंत चालू एम्बुलेंस में वर्षा का प्रसूति कराई

बारडोली से नई सिविल लाई जा रही महिला ने चालू एम्बूलेंस में बच्ची को दिया जन्म  
बारडोली से सूरत सिविल अस्पताल में 108 में ले जाया जा रहा कोरोना पॉजीटिव गर्भवती महिला की ईएमटी ने चलती एम्बुलेंस में प्रसूति कराकर  सराहनीय कार्य कर एक उदाहरण पेश किया है। परिवार ने कहा कि 108 एंबुलेंस में यह वर्षा की पहली डिलीवरी थी। परिवार ने कहा कि ९ वें महीने में  प्रसव पीड़ा के कारण बारडोली सरकारी अस्पताल ले जाने के बाद चिकित्सकों ने  रिपोर्ट आये बिना ही गर्भवती वर्षा कोरोना सकारात्मक होने की बात कहकर पूरी रात अस्पताल में बैठाया रखा। 
महिला के पति कल्पेश वसावा ने कहा, '' शादी को एक साल हो रहा है। पूरे दिन खेत में काम करना। रात में गर्भवती वर्षा को अचानक प्रसव पीड़ा हुई। डेडियापाड़ा से हमने वर्षा को बारडोली के सरकारी अस्पताल में पहुँचाया। खून का नमूना लिए बिना, रिपोर्ट में कहा गया कि डॉक्टरों ने माना कि गर्भवती वर्षा कोरोना सकारात्मक थी और रात्रि 2 बजे भर्ती कर परिवार को बैठाये रखे। जैसे ही सुबह हुई, हमें 108 से गर्भवती महिला के साथ सूरत सिविल अस्पताल रेफर किया गया।
बारोडोली से सूरत लाते समय  वर्षा को 108 सड़क पर प्रसव पीड़ा हुई। दर्द सहन न होने पर 108 की ईएमटी ने तुरंत चालू एम्बुलेंस  में वर्षा का प्रसूति कराई। यह कहा जा सकता है कि बच्चे का जन्म एक एम्बुलेंस में हुआ था। माँ-बेटी को तुरंत सिविल अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया। जहां तत्काल गायनेक वार्ड में दोनों को रेफर करने के तुरंत बाद 108 की एक टीम भेजी गई। परिवार ने कहा कि "108 हमारे लिए एक आशीर्वाद साबित हुआ।  वर्षा ने 108 में एक बच्ची को  लक्ष्मी को जन्म दिया। हम 108 की ईएमटी के लिए आभारी हैं।
108 एम्बुलेंस के  ईएमटी ट्विंकल पटेल एवं पायलट तेजस ने कॉल मिलते ही प्रसूतिा को लेकर बारडोली से सूरत सिविल के के लिए आ रहे थे।  इस दौरान उन्होंने पीपीई किट पहन रखा था। हालांकि वर्षा को प्रसव पीड़ा होने पर ट्विंकल पटेल ने पायलट तेजस चौधरी को सूचित करने के बाद चालू एम्बुलेंस में प्रसव कराया।  
Tags: