सूरत में हररोज औसतन 25000 कोविड-19 का टेस्ट और 20000 कोविड वेक्सीन

शहर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के साथ महानगरपालिका ने हररोज औसतन २५००० कोविड-१९ टेस्ट करने के साथ २०००० लोगों को कोविड वेक्सीन दी जा रही है।

सही तरीके से मास्क न पहनना कोरोना को सामने से आमंत्रण देने के समान : मनपा आयुक्त बंछा निधि पानी 
सूरत। शहर में कोरोना वायरस संक्रमण में प्रतिदिन पोजिटिव केसों में हो रही चिंताजनक वृध्दि से शहर की परिस्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। सूरत महानगरपालिका द्वारा कोविड-19 कामगीरी को अधिक तीव्र और व्युहात्मक बनाई जा रही है। कोरोना वायरस से पोजिटिव केसों की गंभीर पिरिस्थिति पर काबु पाने के लिए कोरोना संक्रमण फैलाने वालों को रोकना और नियंत्रित करना जरूरी है। मनपा आयुक्त बंछा निधि पानी ने रविवार सूबह वराछा-बी जोन के कोरोना संक्रमित विस्तार यमुना दर्शन सोसायटी, सुदामा चोक, शक्तिविजय सोसायटी, नानावराछा, बालाजी बंग्लोज, पुणा सीमाडा रोड तथा वेक्सीनेशन सेन्टर सरथाणा कोम्युनिटी होल की प्रत्यक्ष मुलाकात लेकर जरूरी निरिक्षण करके संबंधित अधिकारियों से समीक्षा की। 
छोटे बच्चे और बुजुर्ग अनावश्यक घर से बाहर न निकले
मनपा आयुक्त बंधा निधि पानी ने कन्टेन्मेन्ट क्षेत्र में रहनेवाले कोविड-19 की गाईडलाईन का चुस्त रुप से पालन करे, छोटे बच्चे और बुजुर्गो को अनावश्यक घर से बाहर न निकलने दे। जो सोसायटी क्षेत्र कन्टेन्मेन्ट घोषित किया है उसके प्रमुखों को जानकारी देकर उनके विस्तार में कोरोना का संक्रमण अधिक न फैल उसके लिए सोसयाटी के अन्य लोगों पर जरूरी ध्यान दे। सूरत महानगरपालिका शहर के सभी जोन क्षत्र में हररोज औसतन 25000 से अधिक लोगों का कोविड-19 टेस्ट कर रही है और औसतन 20000 से अधिक लोगों को कोरोना-19 की गाईडलाईन के तहत कोरोना वेक्सीन दी जा रही है। 
कोविड के लक्षण बगैर भी लोगो का रिपोर्ट पोजिटिव आ रहा है
कोविड-19 के नए स्ट्रेईन में कोविड के लक्षण दिखते नही इस लिए लोग कोविड के लक्षण बैगर भी पोजिटिव आ रहे है। वेक्सीन लेने के बाद भी मास्क आवश्यक रूप से पहनना जरूरी है। मास्क न पहनना यह कोरोना को सामने आमंत्रण देने समान है। कोरोना वायरस की चेईन को तोडने के लिए सरकार द्वारा जारी कि गई मार्गदर्शिका जिसमें सभी लोगों को आवश्यक रूप से मास्क पहनना है, सामाजिक दुरी का पालन करना है, दिन में बार बार हाथ सेनेटाईज करने है या पानी साबुन से धोने है जैसी बातों का ध्यान रखते हुए प्रशासन को योग्य साथ सहकार देने के लिए अपील की गई है। 
Tags: