सूरत : ब्लड बैंक में रक्त की कमी, रक्तदान शिविर एवं प्लाजमा डोनेट की अपील

सूरत :  ब्लड बैंक में रक्त की कमी,  रक्तदान शिविर  एवं प्लाजमा डोनेट की  अपील

शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण में हररोज तेजी से वॉध्दि होने के साथ ब्लड बैंक में रक्त की कमी होने लगी है, सूरत रक्तदान केन्द्र द्वारा संस्थाओ तथा स्वैच्छिक रक्तदाताओं से रक्तदान की अपील की गई।

स्ंस्थाए और स्वैच्छिक रक्तदाताओं से की गई अपिल 
सूरत रक्तदान केन्द्र और रिसर्च सेन्टर के जनसंपर्क अधिकारी नितेश महेता ने प्रेस विज्ञप्ती के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान कोरोना संक्रमण की परिस्थिति के बीच शहर में रक्तदान शिविर के आयोजन बहुत कम हो गए है। जिसके परिणाम स्वरूप ब्लड बैंक को विभिन्न ग्रुपों के रक्त की बहुत अछत का अनुभव करना पड रहा है। आगामी समय में यह परिस्थिति अधिक गंभीर होने की संभवना है। खून की जरूरत वाले लोगों को ब्लड बैंक से आसानी से खून मिल जाय इस हेतू से शहर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाए। कोविड गाईडलाईन और सरकारी की एसओपी का पालन करते हुए विभिन्न संस्थाए तथा ग्रुपो द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन करके स्वैच्छिक रक्तदाता अधिक से अघिक संख्या में रक्तदान करे और प्लाजमा डोनेट करे ऐसी नम्र अपिल सूरत रक्तदाने केन्द्र की ओर से शहर के नागरीकों से कि गई है। 
कोविड की वेक्सीन लगाने से पहले करे रक्तदान
18 साल से अधिक उम्र वाले और 65 साल की उम्र के तंदुरस्त व्यक्ति कोरोना की वेक्सीन लगवाने से पुर्व रक्तदान अवश्य करे। वर्तमान परिस्थिति के दौरान जिन लोगों को कोरोना संक्रमण हो चुंका हो और कोरोना की चिक्तिसा के बाद स्वस्थ होने को 28 दिन का समय पुर्ण होने के बाद वह व्यक्ति प्लाझमा डोनेट करके कोरोना के गंभीर व्यक्ति के लिए जीवनदाता बन सकता है। रक्तदान शिविर के आयोजनो तथा प्लाजमा डोनेट के लिए सूरत रक्तदान केन्द्र के पीआरओ नितेष महेता का मोबाईल नं. 98251 38113, 99130 90200 पर संपर्क कर सकते है। 
Tags: