सूरत की टेक्सटाईल मार्केटों में होली स्नेह मिलन कार्यक्रम रद्द करे : मनपा आयुक्त

सूरत की टेक्सटाईल मार्केटों में होली स्नेह मिलन कार्यक्रम रद्द करे : मनपा आयुक्त

मार्केटों के संचालक स्वयं मास्क का वितरण करे
सूरत शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण हररोज रिकोर्डतोड रहा है ऐसी परिस्थिति में होली धुलेटी पर्व मनाना हितावह नही है। मनपा आयुक्त ने महापौर की उपस्थिति टेक्सटाईल मार्केटों के अग्रणीओं से बैठक करके होली धुलेटी पर राज्य सरकार की मार्गदर्शिका और कोविड गाईडलाईन से अवगत कराते हुए वर्तमान परिस्थिति में होली स्नेहमिलन कार्यक्रम रदद करने की अपिल की। 
महापौर, मनपा आयुक्त और व्यापारी अग्रणीओं की बैठक 
महापौर हेमालीबेन बोघावाला और महानगरपालिका आयुक्त बंछा निधि पानी की अगुवाई में टेक्सटाईल मार्केट में बुधवार दोपहर व्यापारी अग्रणी और टेक्सटाईल मार्केटों की विभिन्न संस्थाओं के साथ बैठक आयोजित की। इस बैठक में मनपा आयुक्त ने व्यापारी अग्रणीओं से होली धुलेटी पर्व पर राज्य सरकार की गाईडलाईल और एसओपी की जानकारी दी। शहर में कोरोना संक्रमण की स्थिति में मार्केट सहित शहर में होली स्नेहमिलन कार्यक्रम रद्द किए जाए। होलीका दहन के लिए भी मर्यादित संख्या में सामाजिक दुरी बनाते हुए पुजा अर्चना कर सकेंगे। सार्वजनिक रुप से धुलेटी मनाना हितावह नही है।
45 वर्ष से अधिक उम्र वालों को टीकाकरण हेतु रजिस्ट्रेशन करे
मार्केटों में हर साल होली से पुर्व होली स्नेहमिलन कार्यक्रम आयोजित होते रहते है जिसमें हजारों की संख्या में व्यापारी और श्रमिक एकत्रित होकर राजस्थानी लोकगीतों और चांग की धाप पर नाचते झुमते फागोत्सव मनाते है। इस बार विपरित परिस्थिति है पिछले साल की तरह इस साल भी फोगोत्सव का मार्केटों में आयोजन नही होगा। मार्केटों के व्यापारी ए‍वं श्रमिक 45 वर्ष से अधिक उम्र के है तो उन्हे 1 एप्रैल से कोरोना की वेक्सीन जल्द से जल्द लगानी है। कोरोना वायरस के खिलाफ कोरोना वेक्सीन हितावह और सुरक्षित है। 
सोमवार को धुलेटी पर कपडा मार्केट संपुर्ण रुप से बंद रहेगा : फोस्टा
फोस्टा ने सभी शहरवासी तथा कपडा मार्केट के व्यापारी एवं सभी को होलीो एवं धुलेटी की बधाईया देते हुए प्रेस विज्ञप्ती के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा की धुलेटी के पर्व पर सभी कपडा मार्केट 29 मार्चा 2021 को संपुर्ण रुप से बंद रहेगी। वर्तमान कोरोना की परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए गुजरात सरकार ने होली न खेलने और होली के कार्यक्रम न रखने की बात कही है।
मार्केटों में होलो स्नेहमिलन कार्यक्रम रद्द करे :  फोस्टा
फोस्टा द्वारा सभी मार्केट संचालको अध्यक्षों से निवेदन है की आप अपने अपने मार्केटो में होली स्नेहमिलन कार्यक्रम रद्द कर दे। होली स्नेहमिलन कार्यक्रम रद्द करने की जानकारी सभी मार्केट एनाउन्स करके व्यापारी तथा श्रमिकों को सूचित करे। 27 मार्च 2021 शनिवार को मार्केट समयानुसार चालु रहेगी और 29 मार्च 2021 को टेक्सटाईल मार्केटों में धुलेटी की छुट्टी रहेगी। 
Tags: