कोरोना के नये स्ट्रेन के इन सात लक्षणों में से कुछ दिखे तो टेस्ट करवा लें

एसएमसी ने ट्वीट के जरिये साझा की जानकारी, लोगों से की सावधानी रखने की गुजारिश

राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वर्तमान में कोरोना का आंकड़ा 1,700 को पार कर गया है। राज्य में सबसे खराब स्थिति सूरत और अहमदाबाद में है। अब नए स्ट्रेन वाले मामले भी सामने आ रहे हैं। ऐसे में नए स्ट्रेन के विभिन्न लक्षणों को देखते हुए सूरत नगर निगम ने लोगों से सावधान रहने और शरीर में कमजोरी होने पर भी कोरोना का परीक्षण करने की अपील की है। उधर, सूरत महानगर पालिका की ओर से नए स्ट्रेन की जानकारी देने वाला एक ट्वीट भी किया गया है। इस ट्वीट में नई स्ट्रेन और उसके लक्षणों से जुड़ी जानकारी दी गई है।
क्या है नए कोरोना के नए लक्षण
सूरत नगर निगम के एक ट्वीट में कहा गया है कि कोरोना के नए स्ट्रेन के 7 लक्षणों को जानें और इनमें से कोई भी लक्षण दिखाई देने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाएं और कोविंड का परीक्षण करवाएं। इन 7 लक्षणों में शरीर में झुनझुनाहट और दर्द, दस्त होना, आंखों का आना, गले में खराश, उंगलियों और पैर की उंगलियों का फीका पड़ जाना, सिरदर्द और शरीर की त्वचा पर खुजली या जलन होना शामिल हैं। ये सब कोरोना में नए स्ट्रेन के लक्षण हो सकते हैं। 
आपको बता दें कि पहले सर्दी, खांसी, बुखार कोरोना के लक्षण माने जा रहे थे लेकिन नए स्ट्रेन में लक्षण बदल गए हैं। इसके अलावा कुछ लोगों में कोई लक्षण न होने पर भी उनकी कोरोना की रिपोर्ट सकारात्मक आती है।
सूरत में तेजी से बढ़ रहा है संक्रमण, रोजाना 400 से अधिक केस
उल्लेखनीय है कि सूरत में लगातार तीसरे दिन कोरोना के 400 से अधिक सकारात्मक मामले सामने आए हैं और उससे पहले के 3 दिनों में सूरत में कोरोना के 300 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। सूरत में 17 मार्च को 315 मामले, 18 मार्च को 324 मामले, 19 मार्च को 349 मामले, 20 मार्च को 381 मामले, 21 मार्च को 405 मामले, 22 मार्च को 429 मामले और 23 मार्च को 476 मामले दर्ज किए गए।
डिंडोली में क्वारंटाइन किए गए एक ही सोसाइटी के 800 घर
इसके अलावा, सूरत के उधना क्षेत्र में रामेश्वरम ग्रीन सिटी में सूरत नगर निगम द्वारा एक नया नियम जारी किया गया है। जिसमें अगर सोसाइटी का कोई भी व्यक्ति सोसाइटी से निकलता है, तो सोसाइटी अध्यक्ष या सचिव को सोसाइटी के व्यक्ति से 500 रुपये का जुर्माना लेने की शक्ति दी गई है। इसके अलावा, डिंडोली क्षेत्र में साई दर्शन सोसाइटी में एक साथ 800 घरों को बंद कर दिया गया है और इन घरों के 500 लोगों को बिना काम के अपने घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा गया है। इसके अलावा, सोसाइटी के बाहर भी पुलिस की व्यवस्था की गई है।
Tags: