महाराष्ट्र से रात को सूरत आनेवाली बसों में कोविड जांच करने पर 55 लोग पोजिटिव

महाराष्ट्र से रात को सूरत आनेवाली बसों में कोविड जांच करने पर 55 लोग पोजिटिव

पडोशी राज्य महाराष्ट्र से सूरत आनेवाले यात्रियों द्वारा संक्रमण बढने की संभावना के चलते चेकपोस्ट पर रात्रि दौरान बस की जांच में ३४ यात्रियों का कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव।

बाहरगांव से आनेवाले लोग चेपग्रस्त हो सकते है इस लिए 7 दिन होम कोरोन्टीन आवश्यक 
सूरत शहर में लगातार कोरोना संक्रमण बढने से पालिका आयुक्त ने सभी विभागों के साथ संकलन बैठक बुलाकर व्यापक रूप से चेकिंग, ट्रेकिंग और सर्वेलन्स अभियान शुरू किया है। बाहरगांव से आनेवाले लोगों का चेकपोस्ट, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन , एयरपोर्ट पर जांच करके लोगों को 7 दिनों तक होम कोरोन्टीन रहने की सूचना दी जा रही है। 
महाराष्ट्र से आनेवाले बसों में यात्रियों की जांच 
मनपा आयुक्त बंछा निधि पानी ने शनिवार शाम को पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि शहर में कोरोना संक्रमण बढने के लिए पडोशी राज्य महाराष्ट्र में बढ़ रहा संक्रमण भी अधिकांश जिम्मेदार है। सूरत से हररोज हजारों की संख्या में लोग पडोशी राज्य महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में जाते है और उतने ही लोग महाराष्ट्र से सूरत में हररोज आते है। महाराष्ट्र में संक्रमण अधिक होने से वहां से आनेवाले लोग सूरत में आने के बाद अन्य लोगों को संक्रमित करते है। इस लिए बाहरगांव से आनेवाले लोगों को आवश्यक रूप से सात दिनों तक होम कोरोन्टीन रहना है और अपना कोरोना टेस्ट कराना है।
पिछले दो सप्ताह में बाहरगांव से आए यात्रियों में कई कोविड पोजिटिव 
पिछले 19 दिनों में शहर के विभिन्न चेकपोस्ट पालिका की टीम द्वारा हो रही कोविड जांच के दौरान कडोदरा से 63, पलसाणा से 66, जहांगीरपुरा से 24, सायण से 23, रेलवे स्टेशन से 9, एयरपोर्ट से 45 लोगो का रिपोर्ट कोरोना जांच में पोजिटिव पाया गया। आज एक दिन में ही सूरत बस स्टेशन में विभिन्न शहरों की बसों में आए यात्रियों की कोविड जांच के दौरान 17 लोगों का रिपोर्ट पोजिटिव आया। 
देर रात चेकपोस्ट पर बस की जांच में ३४ यात्रि कोरोना संक्रमित 
पडोशी राज्य महाराष्ट्र से सूरत में आनेवाली विभिन्न बसों का शुक्रवार रात्रि दौरान चार टिमों द्वारा 1855 यात्रियों की कोरोना जांच की गयी। जांच के दौरान 34 यात्रियों का कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव पाया गया। अगर पालिका की टीम जांच नही करती तो महाराष्ट्र से आए यह 34 लोग सूरत शहर में अन्य कितने लोगों को संक्रमित करते। पालिका की टीम ने उन सभी 34 लोगों को अपने अपने घर में होम करोन्टीन रहने की और जिनके घर में होम कोरोन्टीन की व्यवस्था नही है उनको पालिका द्वारा बनाए गए कोरोन्टीन सेन्टर में ले जाने की व्यवस्था की गयी। 
रेलवे और एसटी विभाग से यात्रियों की सूची मांगी पालिका ने 
महानगरपालिका की टीम ने बाहरगांव से आनेवाले यात्रियों पर जांच बढ़ा दी है। एस टी नियामक से भी यात्रियों की सूची और उनके संपर्क नंबर की मांग की जा रही है। इसी प्रकार वेर्स्टन रेलवे के अधिकारियों से भी सूरत उतरनेवाले सभी यात्रियों की नाम तथा संपर्क नंबर की सूची मांगी है। बस या रेलवे द्वारा सूरत आने पर स्पोट जांच तो होगी ही मगर दो तीन दिनों के बाद उनके घर पर जाकर पालिका की टीम सर्वे करके अगर उनमें कोई लक्षण पाए जाते है तो दुबारा कोविड जांच करायेगी। 
Tags: