सूरत में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए दो दिन टेक्सटाईल और डायमंड उद्योग बंद

सूरत में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए दो दिन टेक्सटाईल और डायमंड उद्योग बंद

शहर में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन ने दो दिन टेक्सटाईल मार्केट और दो दिन डायमंड उधोक को बंद रखने का आदेश दिया।

आज और कल टेक्सटाईल मार्केट बंद 
सूरत शहर में कोरोना संक्रमण दिनप्रतिदिन बढ़ने पर प्रशासन ने कई कडे़ नियम लेते हुए दो दिन टेक्सटाईल मार्केटों को बंद रखने का और दो दिन डायमंड उद्योग तथा फेक्ट्री को बंद रखने का निर्णय लिया है। कोरोना संक्रमण की चेईन को रोकने के साथ मार्केट और डायमंड उद्योग में दो-दो दिनों के बंद के बाद श्रमिकों तथा व्यापारियों को कोविड गाईडलाईन का कडाई से पालन करने की अपील भी की गई है।
रविवार और सोमवार को डायमंड मार्केट फेक्ट्री बंद 
महानगरपालिका आयुक्त बंछा निधि पानी के आदेश से शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शुक्रवार सूबह टेक्सटाईल अग्रणियों ने शनिवार और रविवार को सूरत शहर के सभी क्षेत्र के टेक्सटाईल मार्केट संपुर्ण रुप से बंद रहेगी ऐसी घोषणा फोस्टा द्वारा की गई। लिंबायत जोन, सेन्ट्रल जोन, वराछा जोन अंतर्गत आनेवाली सभी मार्केटों को पालिका की ओर से नोटीस देकर शनिवार रविवार को बंद रखने का आदेश दिया गया। दोपहर बाद सूरत डायमंड एसोसिएशन और डायमंड मार्केट एसोसिएन के पदाधिकारियों से भी महानगरपालिका आयुक्त ने बैठक करके डायमंड उधोग को रविवार और सोमवार दो दिनों तक बंद रकने के आदेश दिए है। 
प्रशासन द्वारा संक्रमण रोकने के लिए उठाए कडे कदम
शहर में कोरोना संक्रमण में चिंताजनक वृध्दि को देखते हुए राज्य सरकार ने विशेष अधिकारी के रूप में पुर्व मनपा आयुक्त एम. थेन्नारासेन को जिम्मादारी सोंपी। थेन्नारासेन ने गुरूवार को सूरत पहुचंकर कोरोना संबंधित वर्तमान जानकारी प्राप्त करके जरूरी दिशानिर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए। पोजिटिव मरीज के कोन्टेक्ट में आनेवाले लोगों का ट्रेकिंग, ट्रेसिंग और सर्वेलन्स करने के लिए डोर डु डोर सर्वे करके आगामी 15 से 20 दिनों में संक्रमण स्टेबल करने पर जोर दिया है। 
शहर के सभी जोन में अतिरिक्त कर्मचारियों की मदद से डोर टु डर सर्वे करके कोरोना संक्रमण रोकने का प्रयास किया जायेगा। आगामी 10 से 20 दिनो में कोरोना के केसों को कन्ट्रोल में करने का प्रयास किया जायेगा। दुसरी ओर वेक्सीनेशन पर भी जोर दिया जायेगा। कोरना टेस्टींग और वेक्सीनेशन साथ साथ करने पर शहर में संक्रमण जल्द काबू में आ पायेगा उसके लिए शहरवासियों का साथ सहकार आवश्यक है। 
Tags: