CCTV फुटेज से गुम हुए हीरे भी मिल जाते हैं, हीरा दलाल की बैग से गिरे थे 8 लाख के 2 पैकेट

अनगिनत कैमरों को चेक करने के बाद मिला पहला पैकेट

अड़ाजन के हीरादलाल के नवसारी बाजार में खो गए 8-8 लाख के हीरे के दो पैकेट में से एक पैकेट सीसीटीवी कैमरा की बदौलत मिल गया था। बेग में से गिरे हुये हीरों की पोटली को दो अलग अलग व्यक्ति लेकर चले गए थे। पुलिस ने हीरादलाल के पूरे रूट की जानकारी लेकर अनगिनत कैमरा चेक कर एक पोटली खोजी थी। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार, गोराट रोड पर आई सानिया रेसिडेंसी में रहने वाले मो.आसिफ मो.सलीम मेमन जो की एक हीरादलाल है, पिछली 13 तारीख को दोपहर को 2 बजे बाइक पर दरवाजे और पानी की टंकी की खरीदी करने गए थे। खरीददारी करने केबाद वह अपने काम से रामपुरा गए थे। जहां 3 बजे नवसारी बाजार बालापीर की दरगाह के सामने पहुंचे तभी उनके मोबाइल की पिन गिर गई थी। 
मोबाइल की पिन लेने के लिए नीचे उतरने पर पता चला
इसपर एक रिक्शाचालक की नजर जाने पर उसने आसिफ को उसके बारे में बताया। आसिफ जैसे ही बाइक को रोककर रास्ते में पड़ी पिन को लेने के लिए उतरे, उनकी नजर गले में लटकाई हुई बेग पर गिरी। बेग की चैन बिगड़ गई थी और आधी खुली हुई थी। बेग में से हीरे की एक डब्बी और एक पैकेट गायब था। दोनों में 8-8 लाख के हीरे रखे हुये थे। बेग में से पैकेट और डब्बी गिरने की शिकायत उन्होंने पुलिस में करवाई थी। 
इस दौरान सलाबतपूरा पुलिस स्टेशन ने पीआई काकानी के मार्गदर्शन के तले आसिफ जहां से निकल कर जहां जहां गए थे, उस हर जगह पर जाकर अलग अलग सीसीटीवी फुटेज चेक किए थे। पुलिस कर्मचारी इरफान सहित पूरी टीम ने अड़ाजन, नवसारी बाजार, कादरशा की नाल, रुदरपूरा और रामपूरा के अनगिनत कैमरों का माइक्रो एनालिसिस किया था। 
दूसरे व्यक्ति की भी हुई पहचान
इस दौरान उन्हें नवसारी बाजार के पास जहां आसिफभाई खड़े थे, वहाँ से उन्हें एक डब्बी और पैकेट गिरता हुआ नजर आया था। जिसे दो अलग अलग व्यक्तियों ने उठाया था। इसके चलते पुलिस ने स्थानीय इलाके में जाकर जांच शूरु कर दी थी। स्थानियों की मदद से पुलिस उस आदमी तक पहुँच भी गई और व्यक्ति से आसिफ के हीरे ले भी लिए। 
इसके अलावा अन्य व्यक्ति जो की हीरे का पैकेट ले गया था, उसकी भी पहचान हो गई है। 
Tags: 0