सूरत में धनवंतरी रथ द्वारा की जा रही जांच में मरीजों की संख्या में वृद्ध‌ि

सूरत में धनवंतरी रथ द्वारा की जा रही जांच में मरीजों की संख्या में वृद्ध‌ि

शहर में धनवंतरी रथ द्वारा हो रही शहरवासियों की स्वास्थ जांच में संदिग्ध कोरना के लक्षणोंवाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, मार्च महिने के शुरूआत के बाद आज की स्थिति में तीन गुना अधिक संख्या में मरीज ‌आ रहे है।

कोरोना के संदिग्ध लक्षणों वाले मरीजों का आंकडा बढ़ा 
कोरोना महामारी के दौरान धनवंतर स्वास्थ रथ के द्वारा शहरीजनों के स्वास्थ का खयाल महानगरपालिका द्वारा रखा जा रहा है। शहर के सभी जोन में लोगों की स्वास्थ जांच के लिए धनवंतरी रथ गली, मोहल्ला और सोसायटी तक जाकर मेडीकल टीम द्वारा जांच की जा रही है। धनवंतरी रथ के मेडिकल स्टाफ के अनुसार मार्च महिने के प्रथम सप्ताह के मुकाबले कोरोना के संदिग्ध केसों मे काफी वृद्ध‌ि हुई है।
बुखार सहित अन्य बिमारी के लक्षण मिले
पालिका आयुक्त ने जानकारी देते हुए कहा कि शहर के सभी जोन में और विशेष करके अठवा, रांदेर, लिंबायत जोन में अधिक संख्या में धनवंतरी रथ के माध्यम से शहरवासियों के स्वास्थ की जांच हो रही है। 1 मार्च  2021 को धनवंतरी रथ की टीमों औसतन कोरोना के 86 संदिग्ध केस मिलते थे जिसमें आज 3.3 प्रतिशत की वृद्ध‌ि के साथ कोरोना के 285 संदिग्ध केस मिले। अठवाजोन, रांदेर जोन और उधना जोन में कोरोना के पोजिटिव और संदिग्ध केसों में वृद्ध‌ि हुई है। धनवंतरी रथ की टीमों को 1 मार्च 2021 को बुखार और सिजनल बीमारी के 11 केस मिलते थे उसमें आज की स्थिति में 4.4 प्रतिशत की वृद्ध‌ि के साथ 45 केस मिल रहे है।
पिछले दो सप्ताह में मरीजों का प्रतिशत तीनगुना हुआ 
धनवंतरी रथ की टीमों को मार्च महिने के प्रथम सप्ताह की तुलना में आज की स्थिति में बुखार, सिजनल बीमार और संदिग्ध कोरोना के केसो में औसतन 3 गुना वृद्ध‌ि हुई है। कोरोना के लक्षणों वाले मरीजों की संख्या बढने के साथ पालिका आयुक्त ने लोगों को आवश्यक रूप से धनवंतरी रथ की सुविधा लेने अथवा नजदीक के स्वास्थ केन्द्र में जाकर कोरोना की जांच करने की अपिल की है। डायबिटिश, प्रेशर और हार्ट की बिमारी यानी को-मोर्बिड कंडीशन वाले लोगों तथा वरिष्ठ नागरीकों ने आवश्यक रुप से एसओपी का पालन करना है। 
Tags: