सूरतः मनपा आयुक्त ने समाज द्वारा संचालित कोरोना टीकाकरण केंद्र का दौरा किया

रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, हवाई अड्डे, कपड़ा बाजार, डायमंड हाउस, बाजारों में सेन्टर बढ़ाकर अधिक टेस्ट किये जा रहे हैं

आरटीजीसीआर  परीक्षणों में सकारात्मकता दर में भी पिछले डेढ़ महीने में डेढ़ गुना वृद्धि हुई 
सूरत शहर-जिले में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। दूसरी ओर कोरोना टीकाकरण भी चल रहा है। सूरत मनपा आयुक्त ने  समाज द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण केंद्रों और विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों का दौरा किया। इसके साथ ही संक्रमण क्षेत्रों में स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर अवलोकन किया गया।
स्कूलों-कॉलेजों में कोरोना के मामले भी बढ़े
रविवार को शहर में 217 नये मामले सामने आए हैं। 18 मरीज अभी भी सिविल और स्मीमेर अस्पतालों में गंभीर स्थिति में हैं। दूसरी ओर आरटीजीसीआर  परीक्षणों में सकारात्मकता दर में भी पिछले डेढ़ महीने में डेढ़ गुना वृद्धि हुई है। जबकि रैपिड टेस्ट में यह दर तीन गुना है। स्मीमेर एवं सिविल अस्पताल में आयोजित आरटीजीसीआर  परीक्षणों के अनुसार, जनवरी में सकारात्मकता दर 4.5 प्रतिशत थी, जबकि वर्तमान में यह 11.5 प्रतिशत है। इसी तरह, रैपिड टेस्ट 0.5 फीसदी था जो बढ़कर 1.9 फीसदी हो गया है। दूसरी ओर, स्कूलों और कॉलेजों में कोरोना के मामले भी बढ़े हैं।
अधिक संक्रमण वाले क्षेत्र की मुलाकात ली
गत रोज से नगरपालिका आयुक्त विभिन्न क्षेत्रों में स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। रविवार को  उस क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों का दौरा किया जहाँ संक्रमण अधिक है। पाल स्वास्थ्य केंद्र का दौरा करने के बाद उन्होंने अडाजण में मोढवणिक समाज वाडी में चल रहे कोरोना वैक्सीन केंद्र का भी दौरा किया।
अधिक किया जा रहा है टेस्टिंग 
मनपा आयुक्त बच्छानिधि पाणि, स्वास्थ्य विभाग के उपायुक्त डॉ. आशीष नायक सहित अधिकारी उन क्षेत्रों का निरीक्षण कर रहे हैं जहाँ संक्रमण अधिक है। शहर में प्रवेश करने वाले राज्य के बाहर से आने वालों का परीक्षण तेज कर दिया गया है। महाराष्ट्र सहित राज्यों में कोरोना बेकाबू हो रहा है, जिससे वहां से शहर में आने वाले लोगों के कारण कोरोना के अधिक केस बढ़ने से परीक्षण अनिवार्य किया गया है।   रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, हवाई अड्डों, कपड़ा बाजार, डायमंड हाउस और बाजारों में केंद्रों की संख्या बढ़ाकर परीक्षण भी अधिक किया जा रहा है।
Tags: