सूरत : महिला के यहां साढ़े चार लाख की चोरी की सूत्रधार तो उसकी देराणी ही निकली!

खुद की जेठानी के घर में चोरी करने की दी टीप, चोर के साथ देवरानी की थी खास मित्रता

रांदेर के पाकिस्तानी मोहल्ले में कैश और गहने सहित 4.52 लाख की चोरी की घटना में एक अनोखा मोड आया है। घटना में गुजरात हाउसिंग बोर्ड के विस्तार में रहने वाले 18 वर्षीय युवक की गिरफ्तारी की गई थी, जिसके बाद जिस महिला के घर में चोरी हुई उसकी 32 वर्षीय देवरानी सिमरन को भी गिरफ्तार किया गया था। 18 वर्षीय सिमरन ने ही अपनी जेठानी का घर और उसकी चाभी कहाँ होगी इसकी जानकारी दी थी। 
कॅश और गहने सहीत साढ़े चार लाख की हुई चोरी
रामनगर पाकिस्तानी मोहल्ले में रहने वाली सोनलबेन जगदीश भठेजा पिछली सात तारीख को सुबह 11 बजे पति और अपने 12 वर्षीय देवरानी के साथ नवसारी में अपनी ननंद कोमल को मिलने गई थी। रात को बार बजे जब परिवार घर आया तो घर में ताला तो लगा हुआ ही था, पर अंदर अलमारी का सामान बिखरा पड़ा था। इसके अलावा घर में रखे कैश 50 हजार और गहने सहित 4.52 लाख की चोरी हो गई थी। 
फर्नीचर की दुकान में काम करने वाले मिहिर के साथ हुई देवरानी की दोस्ती
पुलिस ने इस  घटना में पालनपुर के 18 वर्षीय मिहिर उर्फ गच्छु लक्ष्मण को पकड़ा था। जिसने बताया था की इस घर में चोरी करने की टीप सोनलबेन की 32 वर्षीय देवरानी सिमरन भठेजा ने दी थी। वीर सावरकर हाइटस में रहने वाली सिमरन सिमरन दो तीन बार सपना फर्नीचर में दो तीन बार समान लेने गई थी। दोनों आए दिन फोन पर बात करते और आपस में मिलते भी थे। पिता की मृत्यु के बाद मिहिर की आर्थिक स्थिति सही नहीं रहती थी। 
घर की चाभी और गहने का बताया था पता
मिहिर की मदद करने के लिए कई बार तो सिमरन उसे आर्थिक सहायता करती थी। इसी दौरान खुद की जेठानी नवसारी जाने वाली है, इस बात की जानकारी देकर सिमरन ने मिहिर से चोरी करने बोला था। सिमरन ने यह भी बताया था कि घर कि चाभी उसे कहाँ मिलेगी। इसके बाद चोरी के लिए टीप देने के लिए पुलिस ने सिमरन को टीप दी थी, जिसके चलते सिमरन भठेजा के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। 
Tags: