सूरत : फेसबुक के जरिये कार बेचने के चक्कर में न पैसे मिले और कार भी गई

सूरत : फेसबुक के जरिये कार बेचने के चक्कर में न पैसे मिले और कार भी गई

जलगाँव के गणेश ने फेसबुक पोस्ट देखकर गाड़ी खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

सूरत के पुनागाँव में रहने वाले राजस्थानी युवक ने ड्राइविंग को छोड़ अपनी नई कपड़े की दुकान का धंधा शुरू किया था। नया धंधा शुरू करने के बाद युवक ने अपनी इको कार बेचने की सोची, जिसके तहत उसने फेसबुक पर अपनी गाड़ी बेचने की पोस्ट की थी। युवक की पोस्ट देखकर जलगांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने युवक का संपर्क कर गाड़ी को खरीदने की बात करी थी। हालांकि बाद में व्यक्ति ने गाड़ी पर कब्जा कर लिया था, जिसके चलते युवक ने पुलिस में शिकाया दर्ज करवाई थी। 

खुद का बिजनेस करने के लिए कार को बेचने निकाला 

मूल राजस्थान नागौर का रहने वाले सुरेश मंगाराम चार साल पहले काम करने के लिए सूरत आए थे। पुनागाम की सीताराम सोसाइटी में रहने वाले सुरेश ने साल 2016 मे कोटक बेंक की सीतानगर ब्रांच से एक इको कार लोन पर खरीदी थी। इस कार से वह अलग अलग जगह की वर्दी मारता था। इसी बीच सुरेश ने अपना खुद का बिजनेस करने का सोची, जिसके लिए पैसों के जुगाड़ के लिए उन्होंने अपनी कार बेचने की सोची। 

पैसे ना भरने पर किया फोन तो मिली जान से मारने की धमकी

इसलिए सुरेश ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट की, जिसे देखकर महाराष्ट्र के जलगांव में रहने वाले गणेश तायडे ने पहले मेसेज कर और बाद में सूरत आकर 3,44,264 रुपए में कार का सौदा किया था। इसके अनुसार नवंबर 2020 में गणेश ने बयाने के तौर पर सुरेश को 50 हजार दिये थे। इसके बाद अन्य 60 हजार और अगले 15 दिन में देने की और उसके बाद बचे हुये 2,34,264 रुपए के लिए 9761 रुपए के 24 हफ्ते भरने की बात हुई थी, 
हालांकि इसमें से किसी भी शर्त का गणेश ने पालन नहीं किया था। इसके चलते सुरेश ने उसे फोन किया था। फोन करने पर गणेश ने सुरेश को जान से मार देने की धम्की दी थी। इन सभी के आधार पर सुरेश ने पुना पुलिस में गणेश के विरुद्ध शिकायत लिखवाई थी। 
Tags: