सूरतः महाशिवरात्रि पर सुमुल डेयरी ने दूध बिक्री का रिकॉर्ड बनाया

सूरतः महाशिवरात्रि पर  सुमुल डेयरी ने दूध बिक्री का रिकॉर्ड बनाया

सामान्य दिनों की तुलना में दूध की बिक्री में 3 लाख लीटर की वृद्धि

एक दिन में लोगों ने 14 लाख से अधिक लीटर खरीदा दूध
शिव को प्राप्त करने का त्योहार शिवरात्रि सूरत में विभिन्न तरीकों से मनाया  गया। इस बार  मंदिरों में कोरोना की गाइड लाइन के साथ मनाया  महाशिवरात्रि पर्व मनाया गया।  हालांकि, शिवरात्रि के त्योहार से सुमुल डेयरी को फायदा हुआ है। डेयरी ने शिवरात्रि के दिन 14 लाख लीटर दूध बेचा है। लगभग 11 लाख लीटर दूध आमतौर पर बेचा जाता है। लेकिन शिवरात्रि के दिन, शिवालयों में अभिषेक और उपवास के लिए दूध की मांग अधिक होने से सामान्य दिनों की तुलना में  3 लाख लीटर दूध की बिक्री अधिक हुआ है। सुमुल डेयरी के निदेशक जयेश पटेल ने कहा कि डेयरी द्वारा रिकॉर्ड तोड़ बिक्री से पशुपालकों को सीधा फायदा होगा।
सूरत की सुमुल डेयरी हर साल शिवरात्रि पर सामान्य से अधिक दूध बेचती है। हालाँकि, शिवरात्रि के अवसर पर गुरुवार को 3 लाख लीटर अधिक दूध बेचा गया है। जिसने सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। सुमुल डेयरी से आज दूध और छाछ की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई है। 14 लाख लीटर दूध के साथ 2,84,478 लीटर छास की भी बिक्री हुई है। 
सुमुल डेयरी के निदेशक जयेश पटेल ने कहा कि महाशिवरात्रि पर शिवालय में दूध चढ़ाने की प्रथा के कारण दूध की बिक्री बढ़ गई है। डेयरी द्वारा रिकॉर्ड तोड़ बिक्री से गांवों में खेती करने वाले लोगों को फायदा होगा। ग्रामीणों को अधिक से अधिक रोजगार दूध की बिक्री से होगी। ताकि ग्रामीण अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी
Tags: