सूरत में कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए 3 शिवमंदिरों का प्रेरणादायक निर्णय

सूरत में कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए 3 शिवमंदिरों का प्रेरणादायक निर्णय

शहर में कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है, कोरोना वायरस से शहर को सुरक्षित रखने के लिए कतारगाम क्षेत्र के पौराणिक कंतारेश्वर महादेव मंदिर द्वारा महा शिवरात्रि पर पूजा आरती बंद रखने का प्रेरणात्मक निर्णय लिया है, अन्य मंदिर भी इस दिशा में निर्णय ले तो लोग धार्मिक त्यौहर पर एकत्रित होने से बच सकेंगे।

कतारगाम जोन में तीन बडे मंदिरों ने शिवरात्रि पर महाआरती और पालकी यात्रा बंद रखी 
सूरत शहर में प्रतिवर्ष महाशिवरात्रि के त्यौहार के दौरान सभी शिवमंदिरों में पूजा, आरती, भजन किर्तन के कार्यक्रम आयोजित होते है। इन  धार्मिक प्रसंग में भारी संख्या में लोग एकत्रित होते है। इस वर्ष भी शिवरात्रि के त्यौहार पर शिवमंदिरों में शिवभक्तों की भारी संख्या एकत्रित होने की संभावना है जिससे शहर में कोरोना संक्रमण और बढ़ सकता है। 
महाशिवरात्रि पर भक्तों का होता है जमावडा 
इस वर्ष 11 मार्च 2021 गुरूवार को महाशिवरात्रि त्योहार के दौरान कोरोना महामारी की परिस्थिति को ध्यान में लेते हुए कतारगाम जोन क्षेत्र में कंतारेश्वर महादेव मंदिर द्वारा प्रेरणादायक निर्णय लेते हुए इस वर्ष प्रतिवर्ष आयोजित महाआरती तथा पालकी यात्रा बंध रखने का निर्णय लिया है। रीलायन्स नगर, गुजरात हाऊसींग बोर्ड अमरोली स्थित भाथीजी उमापार्वती मंदिर और विश्वेश्वर महादेव मंदिर में शिवरात्रि के अवसर पर भक्त हाथों में दिप प्रज्वलित करते है। यह कार्यक्रम और महाप्रसादी भी इस वर्ष कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बंद रखने का निर्णय लिया है। इस प्रकार से महाशिवरात्रि के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए सभी शिवमंदिरों में कोरोना गाईडलाईन का आवश्यकरूप से पालन होना चाहिए और उसकी जिम्मेदारी भी मंदिर संचालकों ने लेनी चाहिए। 
Tags: