पीएम मोदी की दो-टूक : गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत का श्रेय सी आर पाटिल को

पीएम मोदी की दो-टूक : गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत का श्रेय सी आर पाटिल को

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी ने हालिया समाप्त विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल की है। विधानसभा की 182 सीटों में भाजपा ने 156 सीटों पर कब्जा किया है। बता दें कि भूतकाल में कांग्रेस के माधव सिंह सोलंकी ने 149 सीटों पर विजयी हासिल कर रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन इस बार भाजपा ने एस ऐतिहासिक रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया।


जहां तक भाजपा को मिली इस जीत का श्रेय देने की बात है, राजनीतिक पंडित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सिर जीत का सेहरा बांधते दिखते हैं। राजनीतिक विश्लेषक कहते हैं कि चुनाव प्रचार के दौरान जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विभिन्न चरणों में प्रदेश में डेरा डालकर रखा और थोक में रैलियों, रोड़ शो किये, उसी से भाजपा की जीत की नींव पड़ गई थी। वरना इस बार आम आदमी पार्टी ने खुले तौर पर और कांग्रेस ने सायलंट तरीके से भाजपा को कड़ी चुनौती दे रखी थी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल तस्वीर)


लेकिन इस विषय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दो टूक राय है। पीएम मोदी ने दिल्ली में भाजपा संसदीय दल की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा में जीत के लिये प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल जिम्मेदार हैं। 


संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने मीडिया से बातचीत में पीएम मोदी के हवाले से बताया कि पीएम ने कहा है कि अगर किसी को श्रेय देना है तो गुजरात के भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल, जे पी नड्डा और गुजरात के भाजपा के कार्यकर्ताओं को देना चाहिये। पीएम का कहना है कि हम कार्यकर्ता के बदल पर किस प्रकार चुनाव जीत कसते हैं उसका उदाहरण गुजरात का चुनाव है। 


पीएम मोदी की बात पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गुजरात भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल ने कहा कि‌ प्रधानमंत्री ने सभी कार्यकर्ताओं और मुझे श्रेय दिया है, मैं इसके लिये प्रधानमंत्री का धन्यवाद करता हूं।