गुजरात में प्रचंड जीत के बाद ये बोले पीएम नरेन्द्र मोदी

गुजरात में प्रचंड जीत के बाद ये बोले पीएम नरेन्द्र मोदी

जन सभाओं में मतदाओं से अपील की थी कि इस बार नरेन्द्र का पिछला रिकॉर्ड तोड़ना है और जनता ने ये कर के दिखा दिया : पीएम मोदी

गुजरात विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक और रिकॉर्ड-तोड़ जीत हासिल करने के बाद दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय पहुंच पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी पदाधिकारियों और देश के कार्यकर्ताओं को ऑनलाइल संबोधित किया। 


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि वे जनता जर्नादन का आशीर्वाद अभिभूत करने वाला है। जे पी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जो परश्रिम किया है उसकी खूशबू चारों तरफ महसूस कर सकते हैं। पीएम मोदी ने गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली की जनता का विनम्र भाव से आभार प्रकट किया। 


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि गुजरात ने कमाल कर दिया है, गुजरात की जनता को नमन है। मोदी ने अपनी चुनावी रैलियों का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने सभाओं में मतदाओं से अपील की थी कि इस बार नरेन्द्र का रिकॉर्ड टूटना चाहिये। वादा किया था कि भूपेन्द्र नरेन्द्र का रेकॉर्ड तोड़े, इसके लिये नरेन्द्र ने जी-जान से मेहनत की। उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता ने रिकॉर्ड का‌ रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा गुजरात के हर परिवार का हिस्सा है। 

पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान विरोधी दलों की ओर से रेवड़ी बांटने संबंधी घोषणाओं पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे पूर्वजों ने एक कहावत कही है, 'आमदनी अठन्नी, खर्चा रुपया'। अगर यह हिसाब रहेगा तो क्या स्थिति होगी यह हम अपने आस-पास के देशों में देख रहे हैं। आज इसलिए देश सतर्क है। देश के हर राजनीतिक दल को यह याद रखना होगा कि चुनावी हथकंडों से किसी का भला नहीं हो सकता।


याद दिलाते चलें कि भाजपा ने इस चुनाव में 182 में से 156 सीटों पर विजयी हासिल की है। ये इस मायने में रिकॉर्ड का भी रिकॉर्ड है, क्योंकि गुजरात विधानसभा के इतिहास में किसी पार्टी को मिली ये सर्वाधिक सीटें हैं। इससे पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री माधवसिंह सोलंकी की अगुवाई में कांग्रेस ने 149 विधानसभा सीटों पर विजयी हासिल करके सरकार बनाई थी। इस बार के चुनाव का एक और महत्वपूर्ण पहलू ये भी है कि इस बार दूसरे क्रम पर रही कांग्रेस को केवल 16 सीटें मिली हैं, जो उसे आधिकारिक रूप से विरोधी दल का दर्जा दिलाने में भी सक्षम नहीं है। आम आदमी पार्टी ने गुजरात में राजनीतिक कदम जरूरत रखा है लेकिन उसके खाते में सिर्फ 5 सीटें ही आई हैं, जबकि सपना उनका सरकार बनाने का था।

पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के चुनाव में एक प्रतिशत से भी कम अंतर से हार-जीत का फैसला हुआ है। इतने कम अंतर से हिमाचल प्रदेश में कभी नतीजे नहीं आए हैं। हिमाचल में हर 5 साल में सरकार बदली है लेकिन हर बार 5-7% के अंतर से सरकार बदली है। उन्होंने कहा कि जहां भाजपा प्रत्यक्ष नहीं जीती, वहां भाजपा का वोट शेयर भाजपा के प्रति स्नेह का साक्षी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रति स्नेह देश के अलग-अलग राज्यों के उपचुनाव में भी दिख रहा है। उत्तरप्रदेश के रामपुर में भाजपा को जीत हासिल हुई है। बिहार के उपचुनावों में भाजपा का प्रदर्शन आने वाले दिनों का स्पष्ट संदेश है।