गुजरात : विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को झटका, एनसीपी प्रत्याशी रेस से हटे

गुजरात : विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को झटका, एनसीपी प्रत्याशी रेस से हटे

राकांपा प्रत्याशी गोपसिंह लावारे के मैदान छोड़ने से अब चुनावी जंग भाजपा और आप के बीच

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अब गिनती के दिन बचे हैं। हर पार्टी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। इसी बीच दाहोद से बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसमें कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को झटका लगा है। चुनाव से कुछ दिन पहले ही एनसीपी प्रत्याशी गोपसिंह लावर ने देवगढ़ बैरिया सीट से अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है। इससे कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को बहुत बड़ा झटका लगा है। राकांपा प्रत्याशी गोपसिंह लावारे के मैदान छोड़ने से अब चुनावी जंग भाजपा और आप के बीच होगी। अहम बात यह है कि तीन सीटों पर गठबंधन के भरोसे चुनाव लड़ने के एनसीपी के बयान पर सवाल उठे हैं।

बीजेपी और आप के बीच चुनावी जंग होगी


गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर तीन सीटों पर कांग्रेस और एनसीपी के बीच गठबंधन हुआ था। जिसमें नरोदा, उमरेठ, देवगढ़ बैरिया शामिल है। अब राकांपा प्रत्याशी गोपसिंह लावर ने पर्चा वापस ले लिया है और देवगढ़ बारिया में चुनाव के अंतिम समय में कांग्रेस को करारा झटका लगा है। गौरतलब है कि कांग्रेस के जगदीश ठाकोर और एनसीपी के जयंत बोस्की ने प्रेस कांफ्रेंस में गठबंधन की जानकारी दी थी। साथ ही वफादारी से लड़ने के बयान भी दिए। इतना ही नहीं महाराष्ट्र जैसी सरकार बनाने का सपना देखने की बात के बीच अब इस सीट को गंवाने का समय आ गया है।

फॉर्म वापस लेने का आज आखिरी दिन है


गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के कार्यक्रम को लेकर नामांकन पत्र वापस लेने का आज आखिरी दिन है। ये देखना दिलचस्प है कि कितने उम्मीदवार अपने फॉर्म वापस लेते हैं? उसके बाद 93 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव की तस्वीर सामने आएगी। गुजरात में दो चरण में चुनाव होंगे। पहले चरण का चुनाव 1 दिसंबर जबकि दूसरे चरण का चुनाव 5 दिसम्बर को होगा। इस चुनाव का परिणाम 8 दिसंबर को जारी होगी।