गुजरात विधानसभा चुनाव : इन तीन सीटों के लिए कांग्रेस और एनसीपी के बीच हुआ गठबंधन

गुजरात विधानसभा चुनाव : इन तीन सीटों के लिए कांग्रेस और एनसीपी के बीच हुआ गठबंधन

फांसीवादी विचारधारा के खिलाफ एक साथ आ रहे हैं एक समान विचारधारा वाले लोग : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर

गुजरात विधानसभा चुनाव में अब मतगणना के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी हैं। इस बीच सभी पार्टियों ने इस चुनाव को जीतने के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया। साथ ही सभी पार्टियाँ अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर हर सीट के लिए अपनी दावेदारी पुख्ता कर रहे हैं। इन सबके बीच आज कांग्रेस और एनसीपी के बीच तीन सीटों पर गठबंधन हुआ है। इन तीन निर्वाचन क्षेत्रों में अहमदाबाद में उमरेठ, नरोदा और देवगढ़ में बैरिया शामिल हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने क्या कहा


इस बारे में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा कि फांसीवादी विचारधारा और समाज को नुकसान पहुँचाने वाले तत्वों के खिलाफ समान विचारधारा वाले लोग साथ आ रहे हैं। उन्होंने ये भी बताया कि एनसीपी के साथ किन तीन सीटों पर गठबंधन किया गया है। हालांकि उनका कहना है कि इन तीन सीटों के अलावा किसी और सीट पर जनादेश नहीं दिया जाएगा।

एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष ने भी दिया बयान


वहीं एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत बोस्की ने कहा कि गठबंधन की सीट पर जनादेश दिया जाएगा। इसके अलावा अगर कोई निर्दलीय चुनाव लड़ता है तो हमारा समर्थन नहीं होगा। यदि कोई उम्मीदवार पार्टी के खिलाफ जाता है और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ता है, तो उसे छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया जाएगा।