गुजरात : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शामिल विपुल चौधरी आप के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

गुजरात : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शामिल विपुल चौधरी आप के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

इस बारे में आपकी ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई

गुजरात चुनाव में अरबुदा सेना के विपुल चौधरी मेहसाणा जिले की विसनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। अरबुदा सेना के मेहसाणा जिला महासचिव राजूभाई चौधरी ने यह घोषणा की। इस बात को लेकर सियासत गरमा गई है। इस तरह मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शामिल विपुल चौधरी आप के टिकट पर विसनगर से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि इस बारे में आपकी ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

क्या चौथी बार विसनगर सीट जीतेंगे ऋषिकेश पटेल?


पाटीदार उम्मीदवार आमतौर पर विसनगर में जीतते हैं। हालांकि ठाकोर और चौधरी के वोट भी निर्णायक माने जा रहे हैं। चुनाव में ठाकोर और चौधरी वोटों पर हावी होने वाले उम्मीदवार के जीतने की संभावना बढ़ जाती है।1995 से 2017 तक, भाजपा ने विसनगर सीट जीती है। 1995 में किरीट पटेल विधायक बने। 1998 और 2002 में प्रहलाद पटेल विधायक बने। 2007, 2012, 2017 में स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल विजेता बने। यहां से 2022 में ऋषिकेश पटेल को टिकट मिला है।

मेहसाणा जिले की 6 विधानसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा


मेहसाणा को उत्तर गुजरात की राजनीति का केंद्र माना जाता है। मेहसाणा जिले की अधिकांश विधानसभा सीटों पर पाटीदार और ठाकोर समुदायों का दबदबा है। मेहसाणा जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में खेरालू, उंझा, विसनगर, बेचाराजी, मेहसाणा, विजापुर और काडी विधानसभा सीटें शामिल हैं। वर्तमान में मेहसाणा जिले में भाजपा के पास 6 विधानसभा सीटें हैं।