नडियाद : ऑनलाइन फ्रॉड गैंग ने एमेजॉन पर नौकरी दिलाने के बहाने बनाया एक शख्स को अपना शिकार

नडियाद : ऑनलाइन फ्रॉड गैंग ने एमेजॉन पर नौकरी दिलाने के बहाने बनाया एक शख्स को अपना शिकार

एमेजॉन पर नौकरी दिलाने के बहाने ऑनलाइन उत्पाद खरीदने का टास्क देते हुए गूगल पे के जरिए 87 हजार रुपये हड़प लिया

इन दिनों ऑनलाइन फ्रॉड के मामले बहुत बढ़ते जा रहे हैं। आये दिन ये ठग किसी न किसी तरह मासूमों को अपना शिकार बना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला नडियाद वेस्ट में सामने आया जहाँ एक शख्स ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया है। एमेजॉन पर नौकरी दिलाने के बहाने ऑनलाइन उत्पाद खरीदने का टास्क देते हुए गूगल पे के जरिए 87 हजार रुपये हड़प लिया। इस मामले में नडियाद वेस्ट पुलिस स्टेशन में साइबर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला


मामले में मिली जानकारी के अनुसार अनेरी हाइट्स बी-903, ओल्ड डुमराल रोड, नडियाद निवासी अनिलकुमार माटस कुरियन एक कंपनी में सेल मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। 29 सितम्बर को फेसबुक पर अमेज़न कंपनी में नौकरी का ऑनलाइन विज्ञापन देखकर अनिलभाई ने उस पर अप्लाई पर क्लिक किया तो एक फॉर्म ओपन हुआ। फॉर्म सबमिट करने के बाद व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया। जिसमें अगर आप Amazon में काम करना चाहते हैं तो लिंक को ओपन करें और 300 रुपये की मेंबरशिप फीस दें। फिर सामने से अनिल भाई को 1 हजार रुपए खरीदने का टास्क दिया गया। खरीद के बाद रुपये वापस आ जायेगे ऐसा जानने के बाद अनिलभाई ने विश्वास में गूगल पे के जरिए 87908 रुपये ट्रांसफर करकर दिया। इसके बाद जब नौकरी से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई तो अनिलभाई ने महसूस किया कि उन्हें ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार बनाया गया है। इसके बाद उन्होंने नडियाद पश्चिम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की और पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की।

इन दिनों बढ़े ऑनलाइन फ्रॉड के मामले


गौरतलब है कि खेड़ा जिले समेत नडियाद में ऑनलाइन ठगी के मामले अक्सर सामने आ रहे हैं। नौकरी पाने या ऑनलाइन उत्पाद खरीदने के लिए कहकर पैसा ट्रांसफर किया जाता है। और जैसे ही एक लिंक भेजा जाता है और लिंक खोला जाता है, उस व्यक्ति के खाते से छोटे-छोटे लेनदेन करके पैसे निकाल लिए जाते हैं। ऐसे में अब लोगों को ऐसी चीजों के प्रति जागरूक होने की जरूरत है।