गुजरात : इन 22 सीटों पर अटका है बीजेपी का पेंच! पीएम मोदी और अमित शाह करेंगे नाम तय

गुजरात : इन 22 सीटों पर अटका है बीजेपी का पेंच! पीएम मोदी और अमित शाह करेंगे नाम तय

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा की 182 सीटों में से 160 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची का ऐलान कर दिया है

 बीजेपी ने गुजरात विधानसभा की 182 सीटों में से 160 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची का ऐलान कर दिया है। लेकिन बीजेपी ने अभी तक 22 उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। उम्मीदवारों के कुल 160 नामों की घोषणा की गई है, जिसमें कई बड़े नेताओं के नाम भी काटे गए हैं। बीजेपी की ओर से गुरुवार को जारी लिस्ट में कुछ चौंकाने वाले नाम भी सामने आए, जिनके टिकट काट दिए गए हैं। गुजरात विधानसभा में 182 सीटें हैं, जिनमें से बीजेपी ने अभी तक 22 उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

22 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा अभी बाकी है


विशेष रूप से, राधनपुर, पाटन, खेरालू, हिम्मतनगर, गांधीनगर दक्षिण, गांधीनगर उत्तर, माणसा,  कलोल, वटवा, धोराजी, जामखंभालिया, कुतियाणा, भावनगर, पूर्व पेटलाड, महेदाबाद, झालोद, गरबाड़ा, पावी जेतपुर, सयाजीगंज, मांजलपुर, डेडियापाड़ा एवं चौर्यासी विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा अभी बाकी है। बीजेपी ने पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए 84 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। पहली सूची में 160 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। बीजेपी ने ज्यादातर विधायकों को रिपीट किया है। सूरत, चौर्यासी, धोराजी और खंभालिया सहित 5 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा अभी बाकी है।

घाटलोडिया सीट से भूपेंद्र पटेल को टिकट


मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद की घाटलोडिया सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। सीएम की सीट के नाम की घोषणा होते ही कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर जश्न मनाया। सीएम ने कहा- हमें पूरा भरोसा है कि हम जीतेंगे। इसके साथ ही बीजेपी ने कांग्रेस को राम राम कहने वाले 13 नेताओं को टिकट दिया है। जिसमें बीजेपी ने कुंवरजी बावलिया, हार्दिक पटेल, भगा बारड़ समेत 13 नेताओं को दिया वादा पूरा किया है। राजकोट पश्चिम सीट पर विजय रूपाणी का पत्ता काटकर बीजेपी ने रमेश टीलाला को टिकट दिया है। खोडलधाम के नरेश पटेल और पाटीदार नेताओं की पैरवी रमेश टीलाला को रंग लाई है।

थराद  सीट से शंकर चौधरी को दिया गया टिकट


इस बार शंकर चौधरी की सीट बदली गई है। थराद सीट से बीजेपी ने शंकर चौधरी को टिकट दिया है। इसके साथ ही भाजपा ने वाव सीट से स्वरूपजी ठाकोर को टिकट दिया है। बीजेपी ने रवींद्र सिंह जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को टिकट दिया है। वयोवृद्ध हकुभा जडेजा का जामनगर उत्तर सीट से टिकट काटकर रिवाबा को मौका दिया गया है। बीजेपी ने अहमदाबाद सीटों से दिग्गज नेताओं के नाम काट दिए हैं। जिसमें एलिसब्रिज में राकेश शाह, वेजलपुर में किशोर चौहान, नरोडा में बलराम थवाणी समेत 9 पुराने नेताओं के नाम काटे गए हैं। 
Tags: 0