गुजरात विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने 160 सीटों पर 14 महिला उम्मीदवारों को दिया टिकट

गुजरात विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने 160 सीटों पर 14 महिला उम्मीदवारों को दिया टिकट

बीजेपी ने 160 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही वोटिंग की तारीखों की उलटी गिनती शुरू हो गई है। जिसके चलते सभी राजनीतिक दल चुनाव जीतने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपना अभियान तेज कर दिया है। राजनीतिक दल मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए पुरजोर प्रयास कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर सत्ता में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच बीजेपी ने 160 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

रीवाबा को जामनगर से, गीताबा को फिर से टिकट


गुजरात विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद बीजेपी ने आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 14 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। जामनगर नॉर्थ सीट से बीजेपी ने धर्मेंद्र सिंह मेरुभा जडेजा (हकुबा) को टिकट दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा जडेजा को भी टिकट दिया गया है। गीताबा जडेजा को गोंडल सीट से दोहराया गया है। आपको बता दें कि टिकट को लेकर गोंडल सीट पर काफी समय से खींचतान चल रही थी। गोंडल के जयराज सिंह और रिबडा के अनिरुद्ध सिंह अपने-अपने बेटों के लिए टिकट दिलाने के लिए लड़ रहे थे। हालांकि पार्टी ने मौजूदा विधायक के चयन पर सहमती जताई है।

डॉ दर्शनबेन देशमुख को दिया टिकट


आपको बता दें कि नर्मदा जिले की 148 अनुसूचित जाति की सीट पर बीजेपी ने पहली बार किसी महिला को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने इस सीट के लिए डॉ दर्शनबेन देशमुख को टिकट दिया है। डॉ दर्शनबेन देशमुख वर्षों से राजनीति में सक्रिय हैं और आदिजाति महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और कई राज्य भाजपा प्रभारियों में वन विकास निगम के निदेशक के रूप में कार्य कर चुकी हैं। उनके पिता स्वर्गीय चंदूभाई देशमुख ने भरूच के सांसद के रूप में कई कार्यकालों तक सेवा की और भाजपा को मजबूत करने के लिए काम किया, उनके छोटे भाई रवि देशमुख वर्षों से आरएसएस में सक्रिय हैं। डॉ दर्शनबेन देशमुख ने विश्वास जताया है कि जीत निश्चित होगी।

बीजेपी ने दिया 160 सीटों में से 14 महिला उम्मीदवारों को टिकट

बीजेपी ने इस बार 14 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इन महिला उम्मीदवारों के नाम निम्नलिखित है:
1 गांधीधाम-मालतीबेन माहेश्वरी
2 बधवान- जिगनाबेन पंड्या
3 राजकोट पश्चिम- डॉ दर्शिताबेन शाह
4 राजकोट ग्रामीण- भानुबेन बबरिया
5 गोंडल- गीताबा जडेजा
6 जामनगर उत्तर- रिवाबा जडेजा
7 नंदोद- डॉ दर्शनबेन देशमुख
8 लिंबायत संगीताबेन पाटिल
9 बायड- भीखिबेन परमार
10 नरोडा- डॉ पेलबेन कुकरानी
11 ठक्करबापा नगर- कंचनबेन रादिया
12 असारवा- दर्शनबेन वाघेला
13 मोरवा हदफ- निमिशाबेन बढ़ई
14 वडोदरा शहर- मनीषाबेन वकील

उल्लेखनीय है कि कल दिल्ली में पीएम मोदी की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी। जिसमें उम्मीदवारों के नाम की मुहर लगी थी। इस बैठक में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।