गुजरात : चुनाव के तारीख के ऐलान के पहले सरकार की ओर से आई दो बड़ी खबर

गुजरात : चुनाव के तारीख के ऐलान के पहले सरकार की ओर से आई दो बड़ी खबर

गुजरात सरकार ने की होमगार्ड और जीआरडी जवानों के दैनिक भत्ते में वृद्धि, पंचायत बोर्ड परीक्षा की तिथि घोषित

आज केन्द्रीय चुनाव आयोग ने गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसके अनुसार अगले महीने की पहली और पांचवी तारीख को गुजरात में चुनाव होने है। वहीं दूसरी ओर चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले गुजरात सरकार ने आज सुबह होमगार्ड और जीआरडी जवानों के दैनिक भत्ते में वृद्धि कर दी। इतना ही नहीं उसके बाद पंचायत बोर्ड परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है। 
 

चुनाव के साथ साथ परीक्षा की तारीखों का ऐलान

 
आपको बता दें कि आज ही सरकार ने दो प्रतीक्षारत परीक्षाओं की तारीख की घोषणा करते हुए परीक्षा की राह देख रहे परीक्षार्थियों को बड़ा तोहफा दिया है। गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड जूनियर क्लर्क कैडर लिखित परीक्षा 8 तारीख को होगी। वहीं ग्राम पंचायत सचिव (तलाती सह मंत्री) लिखित परीक्षा 29 जनवरी को होगी। चुनाव से पहले परीक्षा की घोषणा कर विभाग ने बड़ा मास्टर स्ट्रोक लगाया है।
 

राज्य होमगार्ड और जीआरडी कर्मियों के लिए एक बड़ी घोषणा

 
गौरतलब है कि आज सुबह गुजरात सरकार ने राज्य होमगार्ड और जीआरडी कर्मियों के लिए एक बड़ी घोषणा की, अब से होमगार्ड कर्मियों को 300 के बजाय 450 और जीआरडी कर्मियों को 200 के बजाय प्रति दिन 300 वेतन मिलेगा। इस वृद्धि की गणना 1 नवंबर 2022 से की जाएगी। होमगार्ड और जीआरडी कर्मियों के वेतन में वृद्धि से सरकारी खजाने पर 195 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा।
Tags: Gujarat