गुजरात : कांग्रेस के इन 4 दिग्गज नेताओं ने किया चुनाव न लड़ने का फैसला

गुजरात : कांग्रेस के इन 4 दिग्गज नेताओं ने किया चुनाव न लड़ने का फैसला

चुनाव आयोग ने आज की गुजरात में तारीखों की घोषणा, दो चरण में होंगे चुनाव

आज चुनाव आयोग ने गुजरात चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। गुजरात में दो चरण में  (१ और ५ दिसंबर) चुनाव होंगे और 8 दिसंबर को परिणाम की घोषणा की जाएगी। अब गुजरात कांग्रेस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। गुजरात कांग्रेस के 4 दिग्गज नेता चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। हालांकि ये सभी नेता प्रचार-प्रसार की कमान संभालेंगे।

ये नेता नहीं लड़ेंगे चुनाव


जानकारी के मुताबिक गुजरात चुनाव के मद्देनजर भाजपा-कांग्रेस और आप मैदान में हैं। हर पार्टी अपनी अपनी तयारी को अंतिम रूप देने में लगी है। ऐसे में कांग्रेस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर, भरतसिंह सोलंकी, शक्तिसिंह गोहिल और सिद्धार्थ पटेल इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। ये सभी नेता चुनाव की तैयारियों के तहत अभियान की कमान संभालेंगे।

गुजरात चुनाव की तारीखों हुआ ऐलान


चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरण में होंगे। जिसमें पहले चरण का मतदान 1 दिसंबर को और दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा। इसके साथ ही गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना 8 दिसंबर को होगी। हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ गुजरात का भी परिणाम 8 दिसंबर को घोषित किया जाएगा। दक्षिण गुजरात , सौराष्ट्र और कच्छ में पहले चरण 1 दिसंबर को और उत्तर गुजरात तथा मध्य गुजरात में दूसरे चरण  5 दिसंबर को मतदान होगा।