गुजरात : अरवल्ली, राजकोट सहित अलग-अलग 6 घटनाओं में डूबने से 7 की मौत

गुजरात : अरवल्ली, राजकोट सहित अलग-अलग 6 घटनाओं में डूबने से 7 की मौत

राज्य में एक ही दिन में 19 लोग पानी डूबे , अरवल्ली और राजकोट में 2-2 और पंचमहल, जेतपुर, बनासकांठा में 1-1 और दमन में 5 में से 2 को बचा लिया गया

 रविवार राज्य का सबसे बड़ा दुर्घटना दिन साबित हुआ है। राज्य में एक ही दिन में 19 लोग पानी डूबे  हैं, जिनमें से 7 की दर्दनाक मौत हो चुकी है। अरवल्ली और राजकोट में 2-2 और पंचमहल, जेतपुर, बनासकांठा में 1-1 और दमन में 5 में से 2 को बचा लिया गया है, जबकि 3 की तलाश जारी है। राज्य में एक ही दिन में अब तक 19 लोगों के डूबने की घटना सामने आई है, जिससे यह रविवार दुःस्वप्न साबित हुआ है। राज्य में एक ही दिन में डूबने से 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। दिन भर की बात करें तो अरवल्ली के झंझारी फॉल्स में डूबने से 2 लोगों की मौत, पंचमहल में गड्ढे में डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई।
राजकोट के जेतपुर में बच्चे की मौत, 2 को बचाया गया, बनासकांठा में 3 डूबे, 1 की मौत, दमन में 5 लोग डूब गए, जिनमें से 2 को बचा लिया गया और 3 की तलाश जारी है।  जबकि राजकोट में 5 लोग डूब गए, 3 को बचा लिया गया और 2 की दर्दनाक मौत हो गई। 

पहली घटना


यह दमन के समुद्र में हुआ जिसमें 5 पर्यटक डूब गए। जिनमें से 2 को रेस्क्यू कर लिया गया है, 3 की तलाश जारी है। पुलिस और फायर ब्रिगेड समेत तैराकों की एक टीम मौके पर पहुंच गई है और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। जानकारी सामने आ रही है कि ये सभी पर्यटक सूरत से दमन आए हैं। 

दूसरी घटना


राजकोट के पास नवगाम के ढोरा के पास एक झील में पांच महिलाओं के डूबने की घटना हुई। जिनमें से तीन को बचा लिया गया है और दो लोगों को अचेत अवस्था में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि बेहोशी की हालत में भर्ती एक बच्चे और एक महिला की मौत हो गई है। राजकोट फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना मिलते ही टीम पहुंच गई और रेस्क्यू के दौरान एक महिला और एक लड़की को गंभीर हालत में 108 के माध्यम से सिविल रेफर कर दिया गया। 
हादसा राजकोट के नवागाम रंगीला नगर के पास एक पानी के गड्ढे में हुआ। जिसमें पानी के गड्ढे में कपड़े धोते समय एक के बाद एक पांच लोग डूब गए। पानी में फंसे एक बच्चे को बचाने के प्रयास में तीन लोग पानी में डूब गए। डूबने वाले पांच लोगों में एक महिला और एक लड़की की मौत हो गई जबकि तीन को बचा लिया गया।


डूबने की तीसरी घटना


पंचमहल के शेहरा में अनियाद चौकड़ी के पास एक आठ साल का बच्चा गड्ढे में गिर गया। करीब 10 घंटे की मशक्कत के बाद इस बच्चे का शव मिला। घटना बिल्डर की लापरवाही से निर्माणाधीन भवन के पीछे खोदे गए गड्ढे में हुई। यह गड्ढा भी पानी से भर गया था।

चौथी घटना


अहमदाबाद के मेघानीनगर से 6 लोग पिकनिक मनाने झांझरी जलप्रपात देखने पहुंचे थे। जहां भोगिया धारा में झरने में नहाने के लिए 6 लोग उतरे। लेकिन दुर्भाग्य से जीतू बघेल और अमन तोमर नाम के दो व्यक्ति डूबने लगे। स्थानीय लोगों ने उन्हें देखा तो दोनों युवकों को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन झंझारी जलप्रपात में डूबने से दोनों युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। 

पांचवीं घटना


जेतपुर के पास भादर नदी में नहाने गए तीन बच्चों के डूबने की घटना सामने आई है। इन तीन बच्चों में से एक की मौत हो चुकी है। जबकि दो बच्चों को बचा लिया गया है, उनका भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। सामा कांठा क्षेत्र में भादर नदी में तीन बच्चे नहाने गये थे। हालांकि, नदी में अचानक पानी बढ़ने के कारण वे डूबने लगे।
Tags: 0