रेलवे : फ्लाइंग रानी और वलसाड पैसेंजर ट्रेनों में रखे जाएंगे पासधारक यात्रियों के लिए अरक्षित कोच

रेलवे : फ्लाइंग रानी और वलसाड पैसेंजर ट्रेनों में रखे जाएंगे पासधारक यात्रियों के लिए अरक्षित कोच

कोविड से पहले पास धारकों के लिए था अलग कोच, कोविड के बाद शुरू नहीं की गई पास धारकों के लिए रिजर्व कोच की व्यवस्था

फ्लाइंग रानी और वलसाड पैसेंजर ट्रेनों में पास होल्डर्स के लिए रिजर्व कोच होंगे। इसके लिए ट्रेन में कोई अतिरिक्त कोच नहीं जोड़ा जाएगा, जबकि एक कोच पर पास धारकों के लिए आरक्षित के रूप में एक बोर्ड लगाया जाएगा। कोविड से पहले पास धारकों के लिए अलग कोच था, लेकिन कोविड के दौरान ट्रेन सेवा बंद होने के बाद इन पास धारकों के लिए रिजर्व कोच की व्यवस्था शुरू नहीं की गई। लेकिन पास धारकों के बार-बार आवेदन को देखते हुए रेलवे ने फ्लाइंग रानी और वलसाड पैसेंजर ट्रेनों में पास होल्डर्स के लिए रिजर्व कोच रखने का निर्णय लिया।

कोविड के बाद कम हुई पास धारक यात्रियों की संख्या


आपको बता दें कि कोविड से पहले 35 से 40 हजार पास धारक रोजाना अप डाउन करते थे, लेकिन अब रोजाना यात्रा करने वाले पास धारकों की संख्या 22 से 25 हजार रह गई है। कोविड के समय, नवसारी, बेलीमोरा, चिखली, गंडवी, वलसाड और आसपास के गांवों के लोग वैन या सरकारी बसों के माध्यम से नौकरी के लिए सूरत आते थे। इस बीच, कुछ लोगों को समय पर बस मिल रही है, इसलिए उन्होंने ट्रेन के बजाय बस लेने का फैसला किया है। उधर, ट्रेन सेवा शुरू होने के बाद लंबे समय तक पास जारी नहीं होने के कारण दैनिक यात्रियों को टिकट लेकर आने को मजबूर होना पड़ा।

पासधारकों को अलग से कोच नहीं देने पर बढ़ी हैं समस्या


ऐसे में अब जबकि ट्रेन यातायात हमेशा की तरह हो गया है तो ऐसे समय में भी रेलवे ने पाल धारकों के लिए अलग कोच आवंटित करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। इस मुद्दे पर कई बार पास धारकों और यात्रियों के बीच झड़प भी हो चुकी है। इस बीच, पास धारकों के बार-बार अभ्यावेदन के बाद, रेलवे ने फ्लाइंग रानी और वलसाड यात्री ट्रेनों में पास धारकों के लिए आरक्षित कोच जोड़ने का फैसला किया है।