गुजरात : जय भोले ग्रुप अहमदाबाद ने मां अंबाजी को स्वर्ण पादुकाएं भेंट की

गुजरात : जय भोले ग्रुप अहमदाबाद ने मां अंबाजी को स्वर्ण पादुकाएं भेंट की

यात्राधाम अम्बाजी स्थित मां अंबा के सुवर्ण शिखर में सोने का दान जारी है

यात्राधाम अम्बाजी स्थित मां अंबा के सुवर्ण शिखर में सोने का दान जारी है। शक्ति, भक्ति और आस्था के त्रिवेणी संगम के नाम से मशहूर तीर्थ स्थल अंबाजी में इस बार भाद्रपद पूनम को मेला लगने जा रहा है। उस समय मां अम्बा के चरण 23 तोले सोने की पादुका से खिल उठेगा। अम्बा मंदिर में 231 ग्राम सोने की चरण पादुका बनाकर चढ़ाया गया है।
तीर्थयात्रा अंबाजी मंदिर में एक स्वर्ण पादुका अम्बा के चरणों को सुशोभित कर रही है।

माँ अम्बा की चरण पादुका 231 ग्राम यानि 23 तोला सोने से तैयार की गई थी और अब यह सोने की पादुका माँ अम्बा को भेंट की गई है। अहमदाबाद के घाटलोडिया क्षेत्र के जय भोले ग्रुप ने मां अंबा को 11 लाख 41 हजार रुपये कीमत की 23 तोला सोने की पादुकाएं भेंट की हैं। जब श्रद्धालु अंबाजी मंदिर में दर्शन के लिए आए तब जय माता दी, जय मां अम्बे के जय घोष के साथ मंदिर के शीर्ष पर 52 गज का ध्वजा फहराया गया।

जय भोले गुरु के संचालक मंडल ने कहा, अंबाजी मंदिर स्वर्णमय हो रहा है। माताजी राजभोग भी सोने की थाली में ले रहीं हैं, तो पादुका की चांदी का क्यो, इसी सोच के साथ अंबाजी मंदिर में श्री यंत्र के साथ सोने की पादुका चढ़ाकर मंदिर के शीर्ष पर 52 गज ध्वजा भी स्थापित किया गया है। इस पादुका का निर्माण अंबाजी मंदिर देवस्थान ट्रस्ट के अध्यक्ष और कलेक्टर की अनुमति से किया गया था। 

अंबाजी में भादो पूनम के महामेला के आयोजन के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रही है। पर्यटन सचिव की अध्यक्षता में शनिवार को समीक्षा बैठक हुई। अंबाजी में भादो पूनम मेला पिछले दो साल से बंद था। दो साल बाद इस बार लगने जा रहे मेले में लाखों श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। मेला को लेकर बनासकांठा प्रशासनिक व्यवस्था ने मेले की तैयारी शुरू कर दी है। मेले को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए 28 अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है।

यह मेला 5 से 10 सितंबर तक लगने वाला है। ऐसे में यह मेला श्रद्धालुओं के लिए यादगार रहेगा और ऐसे इंतजाम किए जाएंगे कि तीर्थयात्री आसानी से दर्शन कर सकें। मेले के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 5 हजार से अधिक पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। साथ ही मेले पर लगातार पुलिस नजर रखने के लिए 5 ड्रोन कैमरे, एफआरए सिस्टम के साथ 300 से अधिक सीसीटीवी और 35 पुलिस वीडियोग्राफर होंगे।
Tags: 0