गुजरात : पीएम मोदी ने अहमदाबादवासियों को दिया तोहफा, किया अटल ब्रिज का उद्घाटन

गुजरात :  पीएम मोदी ने अहमदाबादवासियों को दिया तोहफा, किया अटल ब्रिज का उद्घाटन

पीएम मोदी ने अहमदाबाद की जनता को ये नया तोहफा दिया है

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे। पीएम मोदी ने रिवरफ्रंट पर आयोजित खादी उत्सव का उद्घाटन करने के बाद अटल ब्रिज का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने अहमदाबाद की जनता को ये नया तोहफा दिया है। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि इस ब्रिज का डिजाइन भी अद्भूत है।

अहमदाबाद नगर निगम और साबरमती रिवरफ्रंट डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा साबरमती रिवरफ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत साबरमती नदी पर एलिसब्रिज और सरदार ब्रिज के बीच बने 'अटल ब्रिज' को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ई-लॉन्च करके जनता के लिए खोल दिया गया है। 74 करोड़ रुपये की लागत से बने 'इंजीनियरिंग अजूबे' जैसा यह फुट ओवर ब्रिज (पैदल यात्री पुल) अहमदाबाद शहर की एक नई पहचान बनेगा। आइकोनिक फुट ओवर ब्रिज लंबे समय से नागरिकों के बीच बहुत रुचि को आकर्षित कर रहा है।

साबरमती नदी के पूर्वी और पश्चिमी किनारे के बीच निर्मित यह आइकोनिक फुट ओवर ब्रिज (पैदल यात्री पुल) पैदल चलने वालों और साइकिल चालकों को बिना किसी ट्राफिक के आसानी से एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचने में मदद करेगा। साथ ही, अहमदाबाद के लोग बिना ट्रैफिक के साबरमती नदी और साबरमती रिवरफ्रंट का शांति से आनंद ले सकेंगे। अटल ब्रिज साबरमती के पश्चिमी तट पर फ्लावर गार्डन और इवेंट ग्राउंड के बीच प्लाजा में पूर्वी तट पर प्रदर्शनी, संस्कृति, कला केंद्र को जोड़ने में सहायक होगा। इस पुल तक रिवरफ्रंट के निचले और ऊपरी सैरगाह से होकर पहुंचा जा सकता है।
Tags: 0