गुजरात : बैंक ने गलती से ट्रांसफर कर दिए करोड़ों रुपये, अहमदाबाद के कारोबारी ने उस पैसे से कमाए 5 लाख

गुजरात : बैंक ने गलती से ट्रांसफर कर दिए करोड़ों रुपये, अहमदाबाद के कारोबारी ने उस पैसे से कमाए 5 लाख

एम्ब्रोडरी का व्यापार करने वाले एक व्यापारी ने महज आधे घंटे में 5 लाख 43 हजार का मुनाफा कमाया

 किसी बैंक की तकनीकी खराबी से लाखों रुपये का मुनाफा हो जाए तो...? तो यह आपको सपने जैसा लग सकता है। लेकिन अहमदाबाद के एक बिजनेसमैन के लिए ये कोई सपना नहीं बल्कि हकीकत है। बापूनगर में एम्ब्रोडरी का व्यापार करने वाले एक व्यापारी ने महज आधे घंटे में 5 लाख 43 हजार का मुनाफा कमाया। व्यापारी खुद लॉटरी लग गया हो ऐसा महसूस कर रहै है। अहमदाबाद के बापूनगर इलाके में एम्ब्रोडरी का व्यापार करने वाले और शेयर बाजार में ट्रेडिंग करने वाले कारोबारी रमेशभाई सगर के साथ एक घटना घटी है। एक निजी बैंक के शेयर ट्रेडिंग ऐप में तकनीकी गड़बड़ी ने इस व्यापारी को महज आधे घंटे में 5 लाख रुपये कमाए।
बैंक की तकनीकी खराबी के कारण शेयर बाजार में कारोबार करते हुए इस व्यापारी के खाते में करोड़ों रुपये जमा हो गए। जमा धन से इस व्यापारी ने इस रुपये के शेयर खरीदे और कारोबार किए। जब बैंक की तकनीकी त्रुटि का समाधान किया गया और व्यापारी के खाते से राशि वापस कर दी गई, तो व्यापारी ने अपने द्वारा किए गए व्यापार के शेयरों को बेच दिया और राशि बैंक को वापस कर दी। जिसमें 5 लाख 43 हजार अधिक थे। बैंक को शेयर ट्रेडिंग रिटर्निंग कैपिटल से 5 लाख 43 हजार का मुनाफा हुआ।
व्यापारी रमेशभाई का कहना है कि वह शेयर बाजार में सिर्फ 25 हजार का ही कारोबार करते हैं। जब वह शेयरों का व्यापार कर रहा था, अचानक उसके  खाते ऑप्शन में बेशुमार करोड़ों रुपये जमा हो गए। जिसमें से उन्होंने लगभग 2 करोड़ रुपये का व्यापार किया होगा, यह संदेश कि आवेदन में तकनीकी त्रुटि के कारण राशि जमा की गई है। मैसेज देखकर उसने ट्रेडिंग शेयर बेच दिए। लेकिन उस आधे घंटे की शेयर बिक्री में उन्हें 5 लाख 43 हजार का मुनाफा हुआ। तकनीकी त्रुटि को दूर करने के बाद राशि वापस काट ली गई, लेकिन 5 लाख 43 हजार का व्यापारिक लाभ अभी भी शेष राशि में जमा है। महत्वपूर्ण बात यह है कि एक व्यापारी के साथ एक दुर्लभ घटना हुई है। जिससे व्यापारी अब खुद को भाग्यशाली मान रहा है।
Tags: 0