गुजरात : सीएम भूपेंद्र पटेल ने पुलिस को नशीले पदार्थों की अवैध बिक्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया

गुजरात : सीएम भूपेंद्र पटेल ने पुलिस को नशीले पदार्थों की अवैध बिक्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया

सीएम भूपेंद्र पटेल ने बोटाद और अहमदाबाद जिलों में हुई इस घटना को लेकर गठित जांच कमेटी को जांच पूरी कर तुरंत रिपोर्ट देने और दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य में हुई लट्ठाकांड त्रासदी की घटना को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की और राज्य के पुलिस बल को राज्य में ऐसे पदार्थों सहित नशीले पदार्थों के अवैध विक्रेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के स्पष्ट निर्देश दिए। इस घटना को लेकर बोटाद और अहमदाबाद जिले में बनी जांच कमेटी ने न सिर्फ जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंप दी है, बल्कि दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं।
 
गुजरात के बोटाद में कथित लट्ठाकांड की घटना में 36 लोगों की मौत हो गई है। इसके चलते सरकार और पुलिस व्यवस्था की ओर से जांच शुरू कर दी गई है। जिसमें सरकार की ओर से इस पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। जिसमें एसआईटी सदस्य एसएमसी एसपी निर्लिप्त रॉय, रेंज आईजी अशोक यादव, बोटाद एसपी करनराज सिंह वाघेला समेत अन्य अधिकारी गांव रोजिंद पहुंच चुके हैं। एसआईटी ने पूरे मामले की गहन जांच शुरू कर दी है। साथ ही पूरी घटना की रिपोर्ट शीघ्र सौंपी जाएगी।
 
इसके अलावा बरवाला में जहरीली शराब से अब तक 29 लोगों की जान जा चुकी है। मरने वालों में 29 लोग बोटाद के हैं। जबकि 6 लोग अहमदाबाद ग्रामीण क्षेत्र के हैं। शराब मामले में कुल 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जबकि मुख्य आरोपी जयेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब राज्य सरकार ने बोटाद में जहरीली शराब के मुद्दे पर कमेटी गठित की है। रासायनिक दुरुपयोग की घटना की गहन जांच की जाएगी। कमेटी युद्धस्तर पर जांच करेगी। जांच के बाद पूरी रिपोर्ट राज्य सरकार को दी जाएगी।
 
बोटाद जिले में रासायनिक दुरुपयोग की घटना की गहन जांच करने के लिए राज्य सरकार द्वारा शीर्ष अधिकारियों की एक समिति गठित की गई है। इस बात की जानकारी गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने दी है। समिति युद्धस्तर पर घटना की विस्तृत जांच करेगी और पूरी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी। हर्ष संघवी ने कहा कि कमेटी ने आज से जांच शुरू कर दी है। 10 दिन के अंदर आरोपी के खिलाफ चार्जशीट पेश की जाएगी।
Tags: 0