उज्जैन के ‘चमत्कारी बाबा’ होने की आड़ में ऐसे लूट मचाते थे ये, आप भी जान लीजिये ये मोडस ओपरेंडी

उज्जैन के ‘चमत्कारी बाबा’ होने की आड़ में ऐसे लूट मचाते थे ये, आप भी जान लीजिये ये मोडस ओपरेंडी

एलसीबी ने उज्जैन के चमत्कारी बाबा के नाम पर ठगी करने वाले 2 लोगों को पकड़ा है

आये दिन पाखंडी बाबाओं के भंडाफोड़ की जानकारी सामने आती रहती है। अब जूनागढ़ में एलसीबी ने उज्जैन के चमत्कारी बाबा के नाम पर ठगी करने वाले 2 लोगों को पकड़ा है। एलसीबी ने उनके पास से कुल 4,91,000 रुपये जब्त किए गए और आगे की पूछताछ करते हुए 17 मामलों को सुलझाया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार, अर्जनभाई लखमनभाई ने तालुका पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के अनुसार दो अज्ञात व्यक्तियों (एक कार चालक और एक साधु की तरह दिखने वाला व्यक्ति) ने अर्जनभाई को धोराजी से खामढरोल चौकड़ी के रास्ते में होटल हिंगलाज के पास उनका पता पूछने के बहाने रोका। बाद में बातचीत में पारोवी कार में नग्न बैठे एक व्यक्ति को यह कहकर दर्शन देने के लिए बुलाया गया कि वह उज्जैन का चमत्कारी बाबा है।
बाद में बाबा ने वादी से सोने की अंगूठी और जंजीर को मंत्रों से पवित्र और चमत्कारी बनाने के लिए कहा। इसके बाद वो अंगूठी, चैन मिलाकर कुल 63, 000 वस्तुओं के साथ भाग गया। इस शिकायत के बाद, एलसीबी पीआई एच।आई। भाटी, पीएसआई डी।जी। बड़वा व कर्मचारियों ने जांच की। जांच में गाड़ी कार नंबर से पता चला कि गाड़ी सपनाबेन नरसिभाई मदारी (दहेगम) की थी। घटना में गिरोह के शामिल होने की जानकारी मिलने के बाद जांच तेज कर दी गई। इस बीच, GJ06 HD0330 और GJ01KG7584 नंबर की कारें जूनागढ़ की ओर आने जानकारी मिली थीं। बाद में दोनों कारें जूनागढ़ वेरावल बाइपास के सामने धोराजी चौकड़ी के पास दो कारों ने रोका। इसमें से दो आरोपी नरसीनाथ उर्फ अचियो संजूनाथ भाटी और अमरनाथ नटवरनाथ पाढियार (दोनों गणेशपुरा, दाहेगाम निवासी) को को हिरासत में ले लिया गया।
उनके पास से नकदी, मोबाइल फोन, 2 कार बरामद की गई और कुल 4,91,000 रुपये जब्त किए गए। क्राइम ब्रांच ने लाया और पूछताछ की और उपरोक्त अपराध करना कबूल किया। इस बीच, आगे की पूछताछ में कुल 17 अपराधों का खुलासा हुआ है। दोनों आरोपियों को तालुका पुलिस को सौंप दिया गया है।