वलसाड : पानी में फंसे लोगों को किया गया एयरलिफ्ट, वीडियो आया सामने

वलसाड : पानी में फंसे लोगों को किया गया एयरलिफ्ट, वीडियो आया सामने

गुजरात में लगातार हो रही बारिश से दक्षिण गुजरात समेत राज्य भर में बाढ़ जैसे हालत

इन दिनों गुजरात के विभिन्न हिस्सों में जोरदार बारिश हो रही है। दक्षिण गुजरात समेत बहुत से क्षेत्र पानी में डूब गये है। तेज बारिश में पानी भर जाने से लोगों को बहुत तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच बाढ़ के हालात से जूझ रहे वलसाड के हिंगलाज में, चारों तरफ पानी में फंसे चार लोगों को हेलीकॉप्टर से बचाया गया। उन्हें दमन कोचगार्ड हेलीकॉप्टर द्वारा एयरलिफ्ट किया गया था। हेलीकॉप्टर से एक के बाद हर एक लोगों को पानी में फंसने से बचाया जा रहा है और उन्हें पास के सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है। दमन कोचगार्ड के जबरदस्त प्रदर्शन की लोगों ने खूब तारीफ की।
आपको बता दें कि वलसाड में भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। औरंगाबाद नदी एक खतरनाक सतह को पार कर जाने के कारण भगदखुद गांव का संपर्क टूट गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों तक दक्षिण गुजरात में भारी बारिश का अनुमान है। वलसाड के चिपवाड़ में सड़क पर जलजमाव की स्थिति बन गई है। चिपवाड़ में दुकानों और घरों में पानी भर गया है और घरों और सामानों को भारी नुकसान हुआ है ओरंगा नदी का पानी वलसाड गांव की ओर बह रहा है। जिससे स्कूल में छुट्टी भी घोषित कर दी गई है।वलसाड के कश्मीरा कस्बे की स्थिति भी समस्याओं से भरी है। पेड़ गिरने से सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं और सड़क पर एक झील गिर गई है। एनडीआरएफ की टीम ने नाव से 300 से अधिक लोगों को निकाला। एनडीआरएफ की टीम ने बाढ़ के पानी में फंसे लोगों के लिए जीवन रक्षक बचाव अभियान शुरू किया।
कहा जा रहा है कि नवसारी और वलसाड के निचले इलाकों में लोगों को उनके घरों से निकाला जा रहा है। जिसमें एनडीआरएफ लगातार लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहा है। तटरक्षक बल ने वलसाड के भदेली हिंगलाज मंदिर के बाढ़ के पानी से हेलीकॉप्टर से दो लोगों को बचाया।