गुजरात : बरसात के कारण हर जगह पानी भरने के बाद पुलिस की सेना बन रही आम जनता की मददगार

गुजरात : बरसात के कारण हर जगह पानी भरने के बाद पुलिस की सेना बन रही आम जनता की मददगार

विभिन्न इलाकों में जमा पानी के कारण परेशान लोगों की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रही है पुलिस

आज कल गुजरात के विभिन्न इलाकों में जोरदार बारिश हो रही हैं। कच्छ के नखतराना में भारी बारिश हुई। नखतराना तालुका में 5 इंच बारिश हुई है। भारी बारिश ने आसपास के गांवों में पानी भर गया। जिससे निवासियों को काफी परेशानी हुई है। नखतराना गांव में अचानक ही नाव चलने लगे है। आकाश आपदा के बीच खाकी की टीम लगातार काम कर रही है। चाहे ट्रैफिक पुलिस जवान हो या शहर की पुलिस, सभी सड़कों पर उतरकर आम जनों की मदद कर रहे है। वे यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे थे कि शहर और कस्बों के नागरिकों को बारिश में कम परेशानी न हो।
आपको बता दें कि कच्छ के नखतराना में भारी बारिश के बाद बस अड्डा क्षेत्र में पानी भर गया है। सड़क ढलान होने के कारण पानी का बहाव खतरनाक था। जिसमें एक एक्टिवा चालक बहने लगा था। वह मदद की गुहार लगा रहा था। इसी समय एक पुलिस वाला वहां आ गया और उसने बहादुरी से एक्टिवा चालक को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी। लेकिन पानी का बहाव इतना तेज था कि चालक को बाहर निकालना मुश्किल हो गया। उस समय तीन-चार पुलिसकर्मियों ने स्थानीय लोगों के साथ रस्सी की मदद से एक्टिव चालक की जान बचाई। वीडियो जब गृह मंत्री हर्ष संघवी के पास पहुंचा तो उन्होंने पुलिस के प्रदर्शन की तारीफ की।
गुजरात में आज कई जगहों पर बारिश का मौसम बना हुआ है। उस समय अहमदाबाद में ऐसा ही माहौल बना हुआ था और मेघराजा की कृपा से हर जगह पानी भर जाता था। सीजी रोड इलाके में इमारत की दीवार गिरने से कार कुचल गई और ट्रैफिक जाम हो गया था। कार देवपथ भवन की दीवार के नीचे दब गई और स्थानीय लोगों के प्रयासों के बाद कार को बाहर निकाला गया। ऑपरेशन की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं।
बरसात की बात करें तो मेघ राजा ने राज्य के 202 तालुकों में तूफानी पारी खेली है। सबसे अधिक बारिश वलसाड के कपराडा में 8 इंच से अधिक की हुई है। वंसदा में 7 इंच, सूरत के महुवा में 6.5 इंच से अधिक, चिखली में 6 इंच, नखतराना, द्वारका, उमरपाड़ा, निजार और कल्याणपुर में 5 इंच, वाघई और खेरगाम में साढ़े 4 इंच से ज्यादा, बारडोली, जोदिया, विसावदर, खंभालिया में 4 इंच से ज्यादा, सागबरा, मांडवी, सूरत शहर में 4-4 इंच, नवसारी, परसाना, जेतपुर पावी में 4-4 इंच, गंडवी, वापी, डांग अहवा में 3.5 इंच, शेहरा, जामजोधपुर, बाबरा, भंवर में 3-3 इंच, हिम्मतनगर, सांखेड़ा, पारडी में 3-3 इंच बारिश हुई।