राहुल गांधी का 12 जून का गुजरात दौरा हो गया है कैंसिल

राहुल गांधी का 12 जून का गुजरात दौरा हो गया है कैंसिल

सप्ताह भर के अंतराल में नये कार्यक्रम की घोषणा संभव

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आगामी 12 जून को गुजरात का दौरा करने वाले थे। लेकिन जानकारी के अनुसार अब उनका यह दौरा फिलहाल कैंसिल हो गया है। नवसारी जिले के चारणवाडा में वे आदिवासी सत्याग्रह रैली को संबोधित करने वाले थे। बताया जा रहा है कि अब वे अगले सप्ताह गुजरात का दौरा करेंगे। 
राहुल गांधी का गुजरात का यह प्रवास क्यों रद्द हुआ है यह आधिकारिक रूप से तो ज्ञात नहीं हुआ है। लेकिन राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि राहुल गांधी का कार्यक्रम रद्द होने के पीछे विगत दिनों उन्हें ईडी की ओर से 13 जून को पूछताछ में शामिल होने का जो नोटिस दिया गया है, वह एक कारण हो सकता है। दूसरा कारण चर्चा में ऐसा सामने आ रहा है कि इसी समयावधि में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी उसी क्षेत्र का दौरा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 10 जून की सुबह सूरत हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे और यहां से चीखली के खुडवेल गांव जाकर सभा संबोधित करतेंगे। 11.30 बजे उनका निराली कैंसर अस्पताल की मुलाकात का भी कार्यक्रम है।
ऐसे में एक ही समयावधि में दो बड़े नेताओं के कार्यक्रम होने से कांग्रेस के नेताओं का आशंका थी कि उनके कार्यक्रम में लोगों की भीड़ जुटने में समस्या आ सकती है। ऐसे में संभव है कि कांग्रेस पार्टी सप्ताह भर बाद राहुल गांधी की रैली का कार्यक्रम नये सिरे से घोषित कर सकती है।