कांग्रेस को झटका; गुजरात के इस शहर के पार्टी अध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया है

कांग्रेस को झटका; गुजरात के इस शहर के पार्टी अध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया है

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी ने मौजूदा अध्यक्ष को टिकट नहीं देने के लिए जारी दिशा-निर्देश को देखते हुए उठाया ये कदम

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा हैं। पोरबंदर के जिला कांग्रेस अध्यक्ष नाथभाई ओडेदरा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने चुनाव लड़ने की इच्छा को इस्तीफे की वजह बताई है। इसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने टिकट में अन्याय होने पर पार्टी छोड़ने की भी तत्परता दिखाई है।
आपको बता दें कि नाथभाई ने कहा कि पार्टी ने मौजूदा अध्यक्ष को टिकट नहीं देने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। पूर्व ने उस समय इस्तीफा दे दिया और फिर प्रमुख बनने के लिए पेशकश की। लोगों ने कुछ नहीं कहा लेकिन जब ये गाइडलाइंस आईं तब उन्होंने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि मेरी तैयारी विधानसभा चुनाव लड़ने की थी। टिकट नहीं मिलने पर चुनाव में खड़े होने का सवाल ही नहीं है। मैं एक अच्छा कार्यकर्ता हूं, लोगों के बीच रहता हूं। मैंने इतनी अच्छी लोकप्रियता हासिल की है। लोग प्यार से कई काम भी करते हैं। अगर आप टिकट नहीं देते हैं तो मैं आपको आगे की रणनीति बताऊंगा। 
पोरबंदर जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया है क्योंकि वे चुनाव लड़ना चाहते हैं। हालांकि, ऐसी स्थिति कांग्रेस के लिए कोई नई बात नहीं है। ऐसे में इस चुनाव में बीजेपी का एक नया चेहरा देखने को मिल सकता है। चुनाव नजदीक आने के साथ ही हर राजनीतिक दल में नाराजगी और हेरफेर शुरू हो जाती है। इस बार कांग्रेस और बीजेपी दोनों में ही मिजाज देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है।
बीजेपी की तरफ से केंद्र के तथाकथित बड़े नेता गुजरात का दौरा कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ चुनाव प्रचार के लिए रणनीति बनाई जा रही है। इस प्रकार आम आदमी पार्टी और भाजपा नेताओं ने गुजरात का दौरा करना शुरू कर दिया है। रघु शर्मा के अलावा गुजरात का दौरा करने वाली सियासी लॉबी में कोई खास चेहरा नहीं है।
Tags: Gujarat