वलसाड : नवजात की दफन विधि की तैयारी हो रही थी, तभी पिता की गोद में बच्ची की आँखें खुल गई!

वलसाड : नवजात की दफन विधि की तैयारी हो रही थी, तभी पिता की गोद में बच्ची की आँखें खुल गई!

कहते है ना की कुदरत के कारनामों को कोई भी नहीं समझ सकता। कुछ ऐसा ही गुजरात के वलसाड इलाके के धरमपुर में, जहां एक नवजात बच्ची के मरने के बाद फिर से जीवित होने के समाचार सामने आए है। धरमपुर के पानवा गाँव से सामने आई इस घटना के बाद पूरे इलाके में हलचल मच गई है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, गाँव की एक महिला ने मात्र सातवें महीने में ही एक बच्ची को जन्म दिया था। हालांकि बच्ची का वजन कम था, डॉक्टर ने बच्ची को पेटी में रखा। हालांकि 6 दिनों के बाद अस्पताल द्वारा पेटी में रखी गई इस बच्ची को मृत घोषित किया था। जिसके चलते उसके पिता और परिवार के अन्य सदस्यों ने उसकी अंतिम यात्रा की शुरुआत कर दी थी। 
हालांकि इसी बीच कुछ ऐसा हुआ, जिसे किसी को आशा भी नहीं की थी। पिता के हाथों में पड़ी नन्ही सी जान जिसे अब तक सभी ने मरी हुई मान लिया था, वह जीवित थी।
धरमपल के पानवा पटेर गाँव में रहने वाले जयमाती बहन गर्भवती थी, इसके चलते उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां 1 मार्च 2021 में उसकी प्रसूति की गई, जिसमें उसने सात महीने के बालक को जंम दिया था। जिसके चलते डॉक्टरों द्वारा उन्हें काच की पेटी में रखने का सुझाव दिया। हालांकि 6 दिन इकी लगार्ट देखभाल के बावजूद बच्ची ठीक नहीं हुई थी। जिसके बाद डॉक्टर ने उनके सभी रिश्तेदारों को बुला लेने कहा और बच्ची का कब्जा उसके माता-पिता को सौंप दिया।
Tags: Gujarat