गुजरात : विकसित तथा शक्तिशाली गुजरात के निर्माण हेतु राज्य सरकार सभी समाज के साथ है : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

गुजरात : विकसित तथा शक्तिशाली गुजरात के निर्माण हेतु राज्य सरकार सभी समाज के साथ है : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

मुख्यमंत्री की 1.50 लाख हीमोग्लोबिन पील्स से तुला कर उमिया धाम द्वारा स्वस्थ समाज के निर्माण की दिशा में नई पहल

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की प्रेरक उपस्थिति में सिदसर स्थित उमिया माताजी मंदिर में दशाब्दी महोत्सव का भव्य आयोजन
उमिया धाम के सर्वांगीण विकास के लिए मुख्यमंत्री ने 18.25 करोड़ रुपए की सैद्धांतिक मंज़ूरी दी, ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मंत्र को गुजरात ने सार्थक कर सभी समाज के विकास के लिए नई दिशा दी है। विकसित तथा शक्तिशाली गुजरात का निर्माण करने हेतु राज्य सरकार सदैव सभी समाज के साथ खड़ी है। यह बात मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने रविवार को सिदसर स्थित उमिया माताजी मंदिर में आयोजित दशाब्दी महोत्सव को संबोधित करते हुए कही। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की प्रेरक उपस्थिति में जामजोधपुर तहसील के सिदसर में उमिया माता मंदिर का रजत जयंति महोत्सव, स्मृति महोत्सव तथा नव निर्मित उमिया धाम का दिव्य तथा भव्य लोकार्पण महोत्सव सम्पन्न हुआ।
इस अवसर पर उमिया माता जी के दर्शन कर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि आज गुजरात देश का ग्रोथ इंजन बन गया है। नरेन्द्र मोदी की सबको साथ लेकर आगे बढ़ने की मंशा को राज्य सरकार आगे ले जा रही है। उमिया धाम संस्था द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण सहित के क्षेत्र में सेवा का यज्ञ शुरू हुआ है। ऐसे में राज्य सरकार ने भी इस संस्था की विकासरूपी राह में मदद करने हेतु यात्राधाम विकास के लिए पहले 3 करोड़ रुपए तथा इसके बाद अब 18.25 करोड़ रुपए की सैद्धांतिक मंज़ूरी दी है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस अवसर पर जिलावासियों के स्वास्थ्य की भलाई के लिए 3 नई एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर प्रस्थान करवाया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभी लोगों को प्राकृतिक खेती की ओर लोगों को मुड़ने की सलाह देते हुए कहा कि विभिन्न रोगों के मूल में रासायनिक खेती से उत्पन्न होने वाली फ़सल ज़िम्मेदार है। ऐसे में स्वस्थ समाज का निर्माण करने के लिए प्राकृतिक खेती की ओर मुड़ना बहुत की आवश्यक है। राज्य सरकार भी प्राकृतिक खेती को प्रोत्साहन दे रही है तथा उस उत्पाद की ख़रीदारी के लिए सही बाज़ार भी गुजरात में उपलब्ध हो रहा है। 
जामजोधपुर तहसील के सिदसर में उमिया माता मंदिर का रजत जयंति महोत्सव, स्मृति महोत्सव तथा नव निर्मित उमिया धाम का दिव्य तथा भव्य लोकार्पण महोत्सव सम्पन्न।
इस अवसर पर राज्य मंत्री  ब्रिजेशभाई मेरजा ने उमिया माताजी मंदिर का भव्य इतिहास लोगों के सामने रखते हुए कहा कि उमिया धाम मंदिर के विकास के लिए राज्य सरकार हर संभव मदद करने के लिए कटिबद्ध है। समारोह में उमिया धाम ट्रस्ट द्वारा मुख्यमंत्री की 1.50 लाख हीमोग्लोबिन पील्स द्वारा तुला कर स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए एक नई पहल की। इस अवसर पर उमिया धाम के ट्रस्टी जेरामभाई वासजालिया ने मंदिर परिसर के निर्माण कार्यों के दाताओं के नामों की घोषणा की, जिन दाताओं का मुख्यमंत्री ने सम्मान कर अभिवादन किया। 
इस समारोह में सिदसर उमिया धाम के अध्यक्ष जेरामभाई वासजालिया, पूर्व मंत्री चिमनभाई सापरिया,  श्री उमिया माताजी मंदिर संस्था-ऊंझा के अध्यक्ष  बाबूभाई पटेल, पद्म मथुरभाई सवाणी, समस्त पाटीदार समाज सूरत के अध्यक्ष वेलजीभाई शेटा, विधायक  धनजीभाई पटेल तथा चिरागभाई कालरिया, जिला पंचायत अध्यक्ष धरमशीभाई चनियारा, जिला कलेक्टर डॉ. सौरभ पारघी, जिला विकास अधिकारी मिहिर पटेल, जीवणभाई गोवाणी, मोहनभाई कुंडारिया, धनजीभाई पटेल, मणिभाई वाछाणी, जयसुखभाई पटेल, अरविंदभाई पटेल, मगनभाई जाविया, वजुभाई माणावदरिया सहित कई गणमान्य महानुभाव उपस्थित थे। 
Tags: