इस बार गुजरात की सभी 182 सीटें जीतने का है भाजपा का प्लान, जानिए क्या तैयारी कर रहे

इस बार गुजरात की सभी 182 सीटें जीतने का है भाजपा का प्लान, जानिए क्या तैयारी कर रहे

२०१७ में बीजेपी उम्मीदवारों को हराने वाले कांग्रेसी नेताओं पर है बीजेपी की नजर

गुजरात में एक तरफ जहाँ सूरज की गर्मी चरम पर है वहीं दूसरी ओर मौसम में चुनावी सरगर्मी भी देखने को मिल रही है। २०२२ का विधानसभा चुनाव दहलीज पर ही है। ऐसे में हर पार्टी अपनी सत्ता बनाने के लिए एडी चोटी का जोर लगा रही है। बीते पांच सत्र से गुजरात में सत्ता पर कायम बीजेपी भी अपनी सत्ता को बनाये रखने के लिए अपनी राजनीति समीकरण पर काम करना शुरू कर दिया है। इस बार गुजरात में बीजेपी और कांग्रेस के साथ साथ आम आदमी पार्टी भी मैदान में है। आप हाल ही में पंजाब में  भारी बहुमत के साथ शानदार जीत के साथ गुजरात आ रही है।
आपको बता दें कि गुजरात बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 182 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए 20 हजार से ज्यादा बूथों को मजबूत करने की योजना तैयार की गई है। बीजेपी ने चुनाव के मद्देनजर अपनी कमर कस ली है। २०१७ में जिन सीटों में बीजेपी को जीत मिली थी पर मतों का आंकड़ा अपेक्षित नहीं था उन सीटों को मजबूत करने के लिए बैठक शुरू कर दिया है। बता दें कि गुजरात की कुल आबादी का १२ टका आदिवासी बस्ती है। साथ ही १४ जिले और ६० सीटें ऐसे है जहाँ आदिवासियों का प्रभुत्व है। साथ ही आदिवासियों के लिए २७ सीट अरक्षित है। ऐसे में बीजेपी कांग्रेस के उन स्थानीय नेताओं पर नजर बनाये हुए है जिनकी ना सिर्फ स्थानीय आबादी पर विशेष प्रभुत्व हो और उनकी लोकप्रियता भी बहुत हो, साथ उन्होंने २०१७ में बीजेपी उम्मीदवारों को मात दी हो या फिर उनके हार का अंतर बहुत कम रही हो।
वहीं दूसरी ओर भी कांग्रेस भी अपनी तैयारियों को अमल में लाने लग गयी है। गुजरात कांग्रेस के नेताओं ने नरेश पटेल के मुद्दे पर बैठक की। जिसके बाद कांग्रेस नेता हेमंग वासवदा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि नरेश पटेल निकट भविष्य में कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे।