गुजरात : 21 अप्रैल को दाहोद से करेंगे पीएम मोदी चुनावी शंखनाद, आदिवासी पट्टे पर फोकस

गुजरात : 21 अप्रैल को दाहोद से करेंगे पीएम मोदी चुनावी शंखनाद, आदिवासी पट्टे पर फोकस

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रदेश की आदिवासी बहुल सीटों पर इस बार पार्टी ध्यान केंद्रित करने वाली है ऐसे संकेत मिल रहे हैं। आगामी 21 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य गुजरात के दाहोद में चुनावी शंखनाद करने वाले हैं। यहां वे विशाल आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करेंगे।
आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से नर्मदा तापी लिंक परियोजना के संबंध में आदिवासी क्षेत्रों में लोगों में भारतीय जनता पार्टी के विरुद्ध माहौल बना हुआ है। कांग्रेस पार्टी भी इस अवसर का लाभ लेने के लिए उत्सुक दिख रही है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के आदिवासी मंत्री और विधायकों ने बाकायदा दिल्ली जाकर आलाकमान के सामने इस परियोजना से होने वाले प्रतिकूल असर की पेशकश की थी। इसी के मद्देनजर केंद्र ने उक्त परियोजना को स्थगित करने तक का निर्णय ले लिया।
कांग्रेस पार्टी ने इस परियोजना के मुद्दे पर कड़ा रुख अपना लिया है। पार्टी ने केंद्र से श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है और जब तक ऐसा नहीं किया जाता, इस मुद्दे का विरोध करते रहने का निर्णय किया है। आदिवासी क्षेत्र में यह मामला राजकीय तूल न पकड़े इसलिए भाजपा भी काफी सतर्क है। इसी कारण 21 अप्रैल को आदिवासी बहुल क्षेत्र दाहोद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली हो रही है। कहा जा रहा है कि यहां 5 लाख आदिवासियों को एकत्रित करने की योजना है। देखना होगा कि भारतीय जनता पार्टी की आदिवासी बहुल क्षेत्रों में कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाने का यह प्रयास आने वाले चुनावों में कितना सफल हो खाता है।