गुजरात : उधार लिए पैसे ना देने पड़े इसलिए युवकों ने पुत्री को बदनाम करने की दी धमकी, परेशान पिता ने ट्रेन के नीचे आकर की आत्महत्या

गुजरात : उधार लिए पैसे ना देने पड़े इसलिए युवकों ने पुत्री को बदनाम करने की दी धमकी, परेशान पिता ने ट्रेन के नीचे आकर की आत्महत्या

गुजरात के पाटण-सुजनीपुर मार्ग पर स्थित फाटकके नजदीक एक आधेड़ उम्र के व्यक्ति ने ट्रेन के नीचे आकर अपनी जान दे दी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आधेड़ उम्र का यह व्यक्ति तीन शख्सों से पिछले कुछ समय से काफी परेशान था। जिसके चलते उन्होंने यह अंतिम कदम उठाया हो ऐसी संभावना देखी जा रही है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, सरस्वती तालुका के वधासर गाँव में रहने वाले सेवंतीभारथी गौस्वामी ने वधासर के रहने वाले सहदेवजी ठाकोर, विक्रमजी ठकोर और सरस्वती तालुका के रहने वाले अंजान युवक को टुकड़ों में 5.75 लाख उधार दिये थे। जब उन्होंने यह पैसे वापिस मांगे तो उन्होंने पैसे वापिस करने के स्थान पर उनकी पुत्री के चारित्र्य के बारे में उल्टी-सीधी बात कर के समाज में उसे बदनाम करने की धमकी दी थी। 
तीन दिन पहले भी नवजीवन चोकड़ी के पास उन्होंने सेवंतीभारथी के साथ हाथापाई की थी। जिसके बाद गाँव में जाकर सेवंती की माता के पास जाकर उसे और उसके परिवार को जान से मार देने की धमकी थी। तीनों असामाजिक तत्वों की प्रताड़ना से परेशान हो चुके सेवंती को अब जीना भी भारी लगने लगा था। जिसके चलते उन्होंने मालगाड़ी के नीचे आकर अपनी जान दे दी। 
पिता के पैरों को पकड़े हुये सेवंतीभाई का पुत्र
घटना की जानकारी जैसे ही सेवंतीभारथी को मिली उनका पुत्र और पूरा परिवार घटनास्थल पर पहोंच गया था। अपने पिता के दो टुकड़े देखकर पुत्र के पैरों तले से जमीन खिसक गई थी। जब उसने पिता के पैर पकड़े तो उस समय उसकी साँसे चल रही थी और वह अपने परिवार के सदस्यों को ही देख रहे थे। जिसके बाद पुत्र की आँखों के सामने ही पिता ने अपना दम तोड़ा था।
(आत्महत्या एक गंभीर मनोवैज्ञानिक और सामाजिक समस्या है। अगर आप भी तनाव से गुजर रहे हैं तो भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 से मदद ले सकते हैं। आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से भी बात करनी चाहिए।)