पीएम मोदी का गुरु मंत्र; नेता-कार्यकर्ता चुनाव ना हो तो भी जनता के साथ जीवंत संपर्क बनाए रखें!

पीएम मोदी का गुरु मंत्र; नेता-कार्यकर्ता चुनाव ना हो तो भी जनता के साथ जीवंत संपर्क बनाए रखें!

पांच राज्यों के चुनावों के बाद गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आए प्रधानमंत्री मोदी ने कमलम में लगभग 430 आमंत्रित राज्य नेताओं के साथ चर्चा की

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस समय गुजरात के गांधीनगर के दौरे पर है। इस दौरान अपने कार्यकर्ताओं को बड़ी सीख देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा गुजरात में चुनाव हों या न हों, पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को जनता के साथ संपर्क में बने रहना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ने कमलम में गुजरात भाजपा कार्यालय में प्रदेश के 400 से अधिक नेताओं को मार्गदर्शन देते हुए कहा कि संगठन के माध्यम से लोगों से संपर्क कर उनकी सेवा करते रहना चाहिए।
बता दें कि राज्य में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। पांच राज्यों के चुनावों के बाद गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आए प्रधानमंत्री मोदी ने कमलम में लगभग 430 आमंत्रित राज्य नेताओं के साथ चर्चा की। उन्होंने राज्य में मिशन 2022 की शुरुआत की है। मोदी ने सरकार के मंत्रियों, प्रदेश पदाधिकारियों, भाजपा सांसदों और विधायकों को चुनाव में जीत का मंत्र दिया। संगठन की इस बैठक में मोदी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा विभिन्न विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में संगठन की अहम भूमिका है। संगठन के माध्यम से, राज्य के लोगों और लोगों को राष्ट्र के विकास में प्रभावी रूप से योगदान दिया जा सकता है। मोदी ने क्षेत्र के नेताओं के साथ बातचीत में सुझाव दिया कि नेतृत्व को न केवल चुनाव-उन्मुख बल्कि जन-उन्मुख कार्यक्रमों में भी शामिल किया जाना चाहिए। मोदी ने टिफिन मीटिंग करने की राय व्यक्त की है। उन्होंने भाजपा समर्थकों से लगातार बातचीत करने का भी आह्वान किया।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यों के चुनावों में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद अटकलें लगाई जाने लगी कि गुजरात में जल्द चुनाव होंगे, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में क्षेत्र के नेताओं को ऐसा कोई संकेत नहीं दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सहित कैबिनेट सदस्यों, सांसदों, विधायकों, क्षेत्र के नेताओं और मुख्य आमंत्रितों के साथ बातचीत की। दोपहर एक बजे मोदी कमलम कार्यालय पहुंचे। उन्होंने एक पूर्व-निर्धारित बैठक में भाग लिया। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों के संबंध में गुजरात के नेताओं को मार्गदर्शन दिया। आधे घंटे तक राज्य के नेताओं को संबोधित करने के बाद मोदी राजभवन के लिए रवाना हो गए।
Tags: Gujarat