गुजरात : CNG और PNG के दाम 2 रुपये बढ़ गए है!

गुजरात : CNG और PNG के दाम 2 रुपये बढ़ गए है!

सौराष्ट्र में पेट्रोल-डीजल की किल्लत है......

बढ़ती हुई महंगाई के बीच राज्य में अब सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में इजाफा हो गया है। ऑटो रिक्शा, मोटरकार और अन्य गाड़ियों में इस्तेमाल होने वाले सीएनजी की कीमतों में 2 रुपये बढ़कर अब 73.09 रुपये हो गई है। यही नहीं आने वाले समय में इन कीमतों में और भी इजाफा होने की संभावना है। जिसके चलते आने वाले समय में ऑटो रिक्शा के किराये में भी इजाफा देखने मिल सकता है। 
इंटरनेशनल बाज़ारों में लिक्विड नेचरल गेस की कीमतों में इजाफा होने के चलते प्रति किलो 10 से 15 रुपये का इजाफा होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इसके अलावा घरों में पीएनजी द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले गेस की कीमतों में प्रति क्यूबिक मीटर 70 से 100 प्रतिशत का इजाफा आ सकता है। अदानी के बाद गुजरात में गेस का सप्लाय करने वाली अन्य कंपनियाँ भी कुछ समय में गेस की कीमतों में इजाफा कर सकती है। बता दें कि फिलहाल राज्य में सात कंपनियाँ गेस के सप्लाय के लिए सक्रिय है। 
वहीं दूसरी और पेट्रोल और डीजल कि कीमतों में संभवित इजाफे को देखते हुये नायरा रिफायनरी ने 8 और 9 मार्च को सौराष्ट्र सात जिलों में पेट्रोल और डीजल का जरूरत के मुक़ाबले 25 से 30 प्रतिशत सप्लाय कम दिया था। जिसके चलते उसकी लिखित शिकायत कि गई थी। 
नायरा रिफायनरी द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा होने पर पुराने स्टॉक पर अधिक मुनाफा करने की मंशा से स्टॉक कम दिया गया था। जिसके चलते राजकोट, जामनगर, देवभूमि द्वारका, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, अमरेली और पोरबंदर इलाके में पेट्रोल और डीजल की कमी सर्जित हुई थी।
Tags: Gujarat CNG