गुजरात वासियों हेलमेट और सीट बेल्ट पहन लेना, चालान कटने वाला है; फिर मत कहना बताया नहीं था!

हेलमेट और सीट बेल्ट संबंधित यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर चालक से 500 रुपये का जुर्माना लगाएगी ट्रैफिक पुलिस

राज्य पुलिस ने दिन बा दिन बढ़ रहे ट्राफिक समस्याओं, बिना हेलमेट व सीट बेल्ट पहने लापरवाही से वाहन चलाने से होने वाले सड़क दुर्घटनाओं और उससे होने वाली मौतों को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाते हुए 6 से 15 मार्च तक एक मेगा ड्राइव का आयोजन किया है। इस मेगा ड्राइव के तहत हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं पहनने वाले ड्राइवरों और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।
आपको बता दें कि पर सुप्रीम कोर्ट कमेटी द्वारा सड़क सुरक्षा द्वारा सुरक्षा की दिशा में किये गये कार्यों की समीक्षा बैठक के साथ-साथ गुजरात राज्य में समय-समय पर आयोजित सड़क सुरक्षा पर कार्य की समीक्षा बैठक में गुजरात पिछले कुछ समय से गुजरात में सड़क दुर्घटनाओं में हेलमेट और सीट बेल्ट न पहनने के कारण होने वाली मौतों और गंभीर चोटों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है।
इस बैठक में तय किया गया कि सड़क हादसों की घटनाओं को कम करने के साथ-साथ यातायात नियमों का उचित पालन सुनिश्चित करने के लिए यातायात प्रवर्तन के कार्य में हेलमेट और सीट बेल्ट के उल्लंघन के मामलों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। इस संबंध में अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट सहित गुजरात के शहरों में और सभी जिलों में 6 से 15 मार्च तक हेलमेट और सीट बेल्ट उल्लंघन के मामलों को लेकर मेगा ड्राइव का आयोजन किया गया है। ट्रैफिक पुलिस हेलमेट और सीट बेल्ट पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर चालक से 500 रुपये का जुर्माना लगाएगी।