गुजरात : निजी सोसायटी जनभागीदारी योजना के तहत विभिन्न कार्यों के प्रस्ताव को सीएम भूपेंद्र पटेल ने दी मंजूरी

गुजरात : निजी सोसायटी जनभागीदारी योजना के तहत विभिन्न कार्यों के प्रस्ताव को सीएम भूपेंद्र पटेल ने दी मंजूरी

6 नगर पालिकाओं के कुल 17883 रिहायशी घरों की सीवर लाइन को मुख्य सीवर लाइन के साथ जोड़ने के 9.48 करोड़ के कार्यों को मुख्यमंत्री की सैद्धांतिक मंजूरी

कपड़वंज, सावली, देवगढ़ बारिया, चकलासी, बारेजा और छोटाउदेपुर नगर पालिकाओं की सोसायटियों को मिलेगा लाभ
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य की 6 नगर पालिकाओं के 17,883 रिहायशी मकानों की सीवर लाइन को मुख्य सीवर लाइन के साथ जोड़ने के लिए कुल 9.48 करोड़ रुपए के कार्यों को स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत मंजूरी दी है। उल्लेखनीय है कि राज्य के नगरों में स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत निजी सोसायटी जनभागीदारी योजना के तहत जनसुविधा के ऐसे कार्य किए जाते हैं। तद्नुसार, जनभागीदारी योजना के तहत मुख्य सीवर लाइन से नहीं जुड़े निजी सोसायटी के घरों को मुख्य सीवर लाइन से जोड़ने के लिए प्रति परिवार 7000 रुपए की सीमा में सहायता मिलने पात्र है। 
इस संबंध में शहरी विकास विभाग ने राज्य में कपड़वंज, सावली, देवगढ़ बारिया, चकलासी, बारेजा और छोटाउदेपुर नगर पालिकाओं की सोसायटियों के घरों की सीवर लाइन को मुख्य सीवर लाइन के साथ जोड़ने के विभिन्न प्रस्ताव मुख्यमंत्री के समक्ष रखे थे। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने नगरों में स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण के संकल्प को साकार करने वाले इन प्रस्तावों को सैद्धांतिक अनुमति दी है। इसके परिणामस्वरूप अब कपड़वंज नगर पालिका क्षेत्र के 255 घरों की सीवर लाइन को मुख्य सीवर लाइन के साथ जोड़ने के लिए 7.78 लाख रुपए, सावली में 2757 घरों को मुख्य सीवर लाइन कनेक्शन देने के लिए 66.87 लाख रुपए, देवगढ़ बारिया नगर पालिका क्षेत्र के 1200 रिहायशी घरों के लिए 84 लाख रुपए, चकलासी नगर पालिका के 3574 घरों के लिए 1 करोड़ 23 लाख रुपए, बारेजा नगर पालिका के 1510 रिहायशी घरों के लिए 81.63 लाख रुपए तथा छोटाउदेपुर नगर पालिका क्षेत्र में स्थित सोसायटी के 8587 घरों की सीवर लाइन को मुख्य सीवर लाइन के साथ जोड़ने के लिए 5.85 करोड़ रुपए की ग्रांट आवंटित की जाएगी। 
Tags: