जूनागढ़ : गिरिवर गिरनार कि गोद में 25 फरवरी से शुरू हो रहा पारंपरिक महाशिवरात्रि मेला

जूनागढ़ : गिरिवर गिरनार कि गोद में 25 फरवरी से शुरू हो रहा पारंपरिक महाशिवरात्रि मेला

शुक्रवार 25 फरवरी से पाँच दिवसीय महाशिवरात्रि के मेले का आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में जिला तंत्र द्वारा सभी तैयारियों को अंतिम स्वरूप दे दिया गया है। मेले में भजन, भोजन और भक्ति का त्रिवेणी संगम देखने को मिलेगा। महाशिवरात्रि के पहले शुरू होने वाले इस मेले में लाखों की संख्या में भक्तों के आने की संभावना देखी जा रही है। भवनाथ में आयोजित होने वाले इस मेले की महिमा काफी अलग है। माना जाता है कि जो कोई भी इस मेले का हिस्सा बनता है, उसका पूरा जन्म सार्थक बन जाता है।
बता दें कि कोरोना के कारण पिछले दो सालों से मेले में भक्तों के आने कि अनुमति नहीं थी। हालांकि इस बार कोरोना के केसों में काफी कमी आ चुकी है। जिसके चलते जिला तंत्र द्वारा भी मेले को भव्यातिभव्य बनाने के सभी प्रयास किए गए है। शुक्रवार को सुबह 9:30 बजे साधू-संतों की उपस्थिती में मंत्रोच्चार के साथ ध्वजारोहण भी किया जाएगा, जिसके बाद मेला सभी के लिए खोल दिया जाएगा। 
मेले में किसी तरह का कोई अनिच्छनीय बनाव ना बने इस लिए कडा बंदोबस्त भी किया गया है। मेले में भगवान शक्कर के प्रसाद के तौर पर बनने वाले गिरनारी खिचड़ी लोगों में काफी मशहूर है। जिसे हासिल करने के लिए लोग दूर दूर से आते है।