गुजरात : 'मैं और मेरे पति लोन भी दिलाते हैं', कहकर दंपत्ति ने चूना लगा दिया!

गुजरात : 'मैं और मेरे पति लोन भी दिलाते हैं', कहकर दंपत्ति ने चूना लगा दिया!

मामले की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने अपनी कार्यवाही शुरू की

नवसारी में एक दंपत्ति द्वारा सरकारी कर्ज देने के बहाने आठ लोगों के पास से 203 ग्राम सोना और लगभग 17 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में गांदेवी थाने में मामला दर्ज किया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार वलसाड के गोरगाम अरवाड़ा फलिया की रहने वाली अनुप्रिया चेतनभाई पटेल 4 माह पूर्व काम के सिलसिले में अपने परिवार के साथ अमलसाद आई थी.  जहाँ उनकी मुलाकात हेतलबेन और उनके पति चंद्रकांत पटेल से हुई।
इस मुलाकात के दौरान उन दोनों ने अनुप्रिया और उनके पति को जानकारी दी कि वो दोनों सरकार की ओर से पीएमईजीपी से कर्ज दिलाने का काम करते हैं। इसके बाद उन दोनों ने इन दोनों को लोन की जरुरत होने पर उनसे संपर्क करने को कहा।  इसके बाद अनुप्रिया और उनके पति ने हाउसिंग इंडस्ट्री खोलने के लिए 25 लाख रुपये का कर्ज लेने की बात कही और फिर हेतलबेन और चंद्रकांतभाई ने 1 लाख रुपये फाइल चार्ज और 4 लाख रुपये जमा कराने की बात कही. उन दोनों ने बताया कि ऐसा करने के 20 से 25 दिनों में ऋण स्वीकृत हो जाएगा।
आपको बता दें कि इन सबके बाद अनुप्रिया और उनके पति ने पहले 95 हजार रुपये नकद और फिर 4 लाख रुपये हेतलबेन के खाते में जमा किए। लेकिन चार महीने बाद भी कर्ज मंजूर नहीं हुआ। इसके अलावा हेतलबेन और चंद्रकांतभाई ने मच्छियावासन मच्छीवाड़ निवासी कमला गणपतभाई खलासी से 66 ग्राम सोना लेकर उसे 1.50 लाख रुपये दिए.  जाँच में पता चला कि ये कोई गोल्ड लोन नहीं था और ना ही सोना वापस नहीं किया गया।
इसके अलावा मोवासा के रहने वाले मयूरभाई ने डीजे लेने के लिए 6.5 लाख की जरुरत होने पर लोन की प्रोसेस के लिए हेतलबेन और चंद्रकांतभाई से 2.5 लाख रुपये नकद दिए गए। हेतलबेन और चंद्रकांतभाई ने कर्ज के लिए एक अन्य व्यक्ति के नाम पर 5.44 लाख रुपये का कर्ज लिया और इसे निजी खर्च के लिए इस्तेमाल किया। फ़िलहाल मामले की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने अपनी कार्यवाही शुरू कर दी है।