गुजरात : कलोल में अमेरिका ले जाने के लिये पैसों के भुगतान पर हुए झगड़े में एजेंट ने गोली चला दी, एक गिरफ्तार

गुजरात : कलोल में अमेरिका ले जाने के लिये पैसों के भुगतान पर हुए झगड़े में एजेंट ने गोली चला दी, एक गिरफ्तार

गांधीनगर के कलोल की घटना, अमेरिका जाने का प्लान आखिरी समय में रद्द कर यात्री दिल्ली से लौट आया

पिछले दिनों एक खबर आई थी कि गुजरात के गांधीनगर के डींगुचा का रहने वाला एक परिवार कैनेडा से अमेरिका की सीमा में प्रवेश करने के बाद शीतलहर की चपेट में आ गया और परिवार के चार सदस्यों की ठंड से मौत हो गई। इस घटना की स्याही अभी सुखी भी नहीं थी कि गुजरात के गांधीनगर के कलोल से एक और चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। 
कलोल के पंचवटी इलाके में रहने वाले पटेल परिवार का भतीजा अमेरिका जाना चाह रहा था। इस संबंध में ट्रैवल एजेंट के साथ एक करोड़ दस लाख रूपये का भुगतान करना यह तय हुआ था। आधी रकम का भुगतान कर दिया गया और शर्त रखी गई कि अमेरिका पहुंचने के बाद बकाया राशि का भुगतान कर देंगे। एजेंट ने यात्री का वीजा 72 घंटों में करवा कर देने का भी वादा किया था। इसी कारण यात्री दिल्ली भी पहुंच गया। वह अमेरिका पहुंचे इससे पहले ही एजेंट ने बकाया राशि के भुगतान का दबाव बनाना शुरु कर दिया। पीड़ित परिवार और एजेंट के बीच झगड़ा हो जाने पर परिवार ने अपने भतीजे को दिल्ली से ही वापस बुलवा लिया। 
ऐसे में क्रोधित एजेंट और उसके साथियों ने परिवार के घर में घूस कर फायरिंग कर दी। संयोग से परिवार के सदस्य गोली की सीध से हट गये और बच गये। घटना के बाद एजेंट और साथी वहां से भाग गये। 
पुलिस को मामले की सूचना देने पर पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचा और जांच शुरु की। पुलिस ने मामला दर्ज कर एक आरोपी को पकड़ लिया है और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये चक्र गतिमान किये हैं। 
बता दें कि गुजरात से कैनेडा और अमेरिका जाने के इच्छुक लोगों की संख्या काफी अधिक है। प्रदेश के कई इलाके तो ऐसे है जहां कहते हैं कि अधिकांश घरों में कोई न कोई शख्स विदेश में रहता है। इसीलिये कभी-कभी कानून अवसर न मिले तो गैरकानूनी रूप से भी लोग अमेरिका जाने का प्रयास करते हैं। विगत दिनों हुई घटना इसी बात की परिचायक है।
Tags: Gujarat