गुजरात : सोशल मीडिया पर उकसाने वाली पोस्ट करने वाले सावधान, धंधुका हत्याकांड के बाद से दर्ज हो चुके हैं 7 मामले

25 जनवरी को एक सोशल मीडिया पोस्ट के कारण की गयी थी किशन की हत्या

धंधुका में हुए किशन भरवाड़ हत्याकांड के बाद लोगों में आक्रोश देखा गया और इसी कारण लोगों ने सोशल मीडिया से लेकर सडकों पर अपने हिसाब से कार्यवाही की. इस पर राज्य पुलिस द्वारा गुजरात राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए एक विशेष घोषणा करते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो, मैसेज या कमेंट करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिसमें अब तक गुजरात राज्य पुलिस ने विभिन्न जिलों में 7 अपराध दर्ज किए हैं।
आपको बता दें कि जिन लोगों पर कार्यवाही हुई उनमें पूर्वी कच्छ के कांडला समुद्री पुलिस थाना में 1 अपराध पश्चिम कच्छ नखतराना एवं गढ़शीशा थाना में 2 अपराध, अहमदाबाद में शहरकोटड़ा थाना में 1 अपराध, जूनागढ़ के वनथाली थाना में1 अपराध, राजकोट के शापर वेरावल थाना में 1 अपराध और छोटा उदयपुर थाना में 1 मामला दर्ज किया गया।
बता दें कि 25 जनवरी को एक सोशल मीडिया पोस्ट के कारण किशन भरवाड़ की हत्या की गूँज पूरे गुजरात में सुनाई दी और मालधारी समुदाय ने सभी जिलों में रैलियाँ आयोजित की और सभी जिला कलेक्टरों को आवेदन पत्र सौंपे। वहीं, राज्य के डीजीपी आशीष भाटिया ने सोशल मीडिया पर प्रसारित भाषणों, टिप्पणियों, भड़काऊ संदेशों या वीडियो को अपलोड करने वाले किसी भी व्यक्ति या नागरिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.ऐसे 7 अपराधों की सूचना मिली है.
राज्य के पुलिस प्रमुख आशीष भाटिया द्वारा राज्य के सभी जिलों और क्षेत्र के पुलिस आयुक्त द्वारा आग्नेयास्त्रों, गोला-बारूद, उत्पाद भंडारण, तस्करी, बिक्री और उपयोग से संबंधित अवैध गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया है। जिसमें गुजरात एसटीएसए को राज्य स्तरीय नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। साथ ही सभी नगर-जिलों से आग्नेयास्त्रों के परमिट और निजी सुरक्षा एजेंसी में आग्नेयास्त्र परमिट के साथ सुरक्षा गार्डों की सूची तैयार करने और उनकी वर्तमान स्थिति और गतिविधि की जांच करने और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। कोई संदिग्ध गतिविधि है।
Tags: Gujarat